पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:अधिकारियों को शहर की सफाई पर विशेष ध्यान देने और टीम गठित कर लारवा की चेकिंग के दिए निर्देश

फरीदकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने की डेंगू व मलेरिया सेे बचाव संबंधी गतिविधियों की समीक्षा

मच्छरजनित बीमारियों के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा लोगों को जागरूक करने के प्रयासों व शहर की स्वच्छता व्यवस्था की समीक्षा के लिए एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह द्वारा संबंधित अधिकारियों व समाजसेवी संगठनों के साथ वीरवार को एक बैठक की गई।

बैठक में कोविड महामारी, मलेरिया, डेंगू आदि की रोकथाम के लिए नगर काउंसिल, सीवरेज और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शहर की सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए गए। एसडीएम पूनम सिंह ने कहा कि त्योहारी सीजन के कारण बाजारों आदि में भीड़ हो रही है, जिसके कारण कोविड-19 से बचाव के लिए दिशा-निर्देशों का पालन करने में विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

नगर काउंसिल के अधिकारियों को शहर की सफाई पर विशेष ध्यान देने और समय पर डंप से कचरा उठाने और मुख्य डंप में भेजने के लिए कहा। उन्होंने दुकानदारों और फेरीवालों से कहा कि वे अपना सामान निर्धारित जगहों से आगे न बढ़ाया जा जिससे यातायात प्रभावित होगे। उन्होंने बताया कि नगर काउंसिल के पास 04 अति आधुनिक फाॅगिग मशीनों आ गई हैं जिससे मच्छरों से बचाव के लिए सब डिविजन फरीदकोट में फोगिंग करवाई जा रही है। उन्होंने स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू मलेरिया आदि से बचाव के लिए विशेष टीमों का गठन करके प्रभावित क्षेत्रों में लारवे की चेकिंग की करने की भी हिदायत दी। उन्होंने शहर में चल रहे सीवरेज के कार्य में शहर निवासियों को सहयोग देने की अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें