पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना की डगर सील:संधवां एकांतवास केंद्र की दीवार का देर रात करवाया निर्माण

फरीदकोट7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एकांतवास केंद्र में सुरक्षा में चूक का मुद्दा दैनिक भास्कर के उठाने पर खुली अधिकारियों की आंख

श्री हजूर साहिब से जिला फरीदकोट में आए गांव संधवां के श्रद्धालुओं के लिए गांव के स्कूल में स्थापित एकांतवास केंद्र की सुरक्षा को लेकर दैनिक भास्कर द्वारा उठाए गए मुद्दे पर तुरंत सक्रिय हुए अधिकारियों ने शनिवार देर रात को कार्रवाई करते हुए एकांतवास किए गए लोगों के गांव की ओर निकलने के रास्ते पर दीवार खड़ी करवा दी। मामले की जानकारी के अनुसार प्रशासन ने गांव संधवा में बनाए गए इस एकांतवास केंद्र में बीस श्रद्धालुओं को में रखा है। इनमें से अब तक आई पंद्रह श्रद्धालुओं की रिपोर्ट में से तीन काेरोना संक्रमित पाए गए।

लेकिन एकांतवास केंद्र बनाए गए इस स्कूल के पीछे स्थित श्मशान घाट के साथ लगती दीवार काफी समय से गायब थी व 27 अप्रैल से एकांतवास किए गए कुछ श्रद्धालु इसी रास्ते से गांव जाकर अपने परिजनों से मिलते रहे लेकिन सुरक्षा के लिए तैनात कर्मचारियों को करीब पांच दिनों तक इसकी भनक तक नहीं लगी। इस मुद्दे को दैनिक भास्कर ने अपने रविवार के अंक में प्रमुखता से उठाया। इस संबंध में जब अधिकारियों का पक्ष जानने को दैनिक भास्कर ने इनसे संपर्क किया था तो उन्हें इसकी जानकारी मिली।

जानकारी मिलने के बाद शनिवार देर शाम गांव संधवां स्थित एकांतवास केंद्र पहुंचे डीएसपी कोटकपूरा बलकार सिंह संधू, एसएमओ बाजाखाना डाॅ. अवतार जीत सिंह व तहसीलदार रजिंदर सिंह सरा ने उसी समय ईंटों व कारीगर का प्रबंध कर रात को ही श्मशान घाट को जाते इस रास्ते पर दीवार का निर्माण करवाया। डाॅ. अवतार जीत सिंह ने बताया कि  मामले की जानकारी उन्हें हमसे ही कल रात को मिली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें