जिला एवं सेशन जज ने जागरूकता वैन को किया रवाना:कानूनी सेवाएं अथॉरिटी गांवों में सेमिनार लगा लोगों को फ्री कानूनी सेवाओं के बारे में करेगी जागरूक

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जागरूकता वैन को रवाना करते जिला एवं सेशन जज मनदीप पन्नू व अन्य। - Dainik Bhaskar
जागरूकता वैन को रवाना करते जिला एवं सेशन जज मनदीप पन्नू व अन्य।
  • जिले के 25 गांवों में जाएगी मोबाइल वैन, स्टाफ लोगों को करेगा जागरूक

नेशनल लीगल सर्विसिस अथॉरिटी मेंबर सचिव पंजाब राज्य कानूनी सेवाएं अथॉरिटी की हिदायत पर पैन इंडिया जागरूकता मुहिम के तहत जिले के 25 गांवों में कानूनी जागरूकता सेमिनार/कैंपों का आयोजन किया जाएगा। गांवों में जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी की मोबाइल वैन स्टाफ समेत जाएगी और लोगों को जागरूक करेगी।

वैन को वीरवार को माननीय जिला और सेशन जज मैडम मनदीप पन्नू ने डीएलएसए दफ्तर से हरी झंडी दे कर रवाना किया। वैन जिला कचहरी से होते हुए बाजार में से लोगों को कानूनी सेवाएं अथॉरिटी की स्कीमों के बारे में जागरूक करते हुए गांवों में जाएगी। मैडम मनदीप पन्नू ने बताया कि गांव स्तरीय कानूनी जागरूकता आज के समय की मुख्य जरूरत है। यदि जमीनी स्तर पर कानून की जागरूकता बढ़ेगी तो ही अलग-अलग तरह के अपराधों पर लगाम लगेगी। कानूनी जागरूकता वाला व्यक्ति अपने आसपास हो रहे अपराध या गैरकानूनी काम की आवाज दृढ़ता से उठा सकता है।

जागरूकता मुहिम संबंधी सीजेएम-कम-सचिव जिला कानूनी सेवाएं अथॉरिटी अमरीश कुमार ने बताया कि आजादी का अमृत महा उत्सव के अंतर्गत रवाना की वैन के जरिए नालसा की स्कीमों और मुफ्त कानूनी सेवाओं के हकदार लोगों को जागरूक किया जाएगा। टोल फ्री नंबर 1968 बारे भी यह जागरूकता वैन प्रचार करेगी। यहां यह भी जिक्रयोग्य है कि राष्ट्रीय लोग अदालत 11 दिसंबर को आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...