पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:पंजाब के पानी को लेकर लोक इंसाफ पार्टी ने अधिकार यात्रा निकली

मोगा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजस्थान से पानी का रूपये 16 लाख करोड़ पंजाब को मिले तो किसान व मजदूर कर्जामुक्त हो सकते हैं

पंजाब के पानी को लेकर लोक इंसाफ पार्टी की ओर से हरिके पतन से चलकर पंजाब अधिकार यात्रा विश्वकर्मा भवन में पहुंची। यह यात्रा मोगा से विभिन्न कस्बों के लिए रवाना हुई। इस मौके पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि यह यात्रा पानियों के मुद्दे पर पंजाब अधिकार यात्रा निकाली जा रही है। यह यात्रा मोगा से बुघीपुरा, डाला, बुट्टर, बधनी, बिलासपुर, तख्तूपुरा, धूड़कोट, निहाल सिंह वाला, खोटे, मानूके, माहला कलां, निहाल सिंह वाला, बाघापुराना से होते हुए दमदमा साहिब पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि 19 नवंबर तक 700 किलोमीटर का सफर तय करते हुए चंडीगढ़ विधानसभा की पटीशनर कमेटी के पास 21 लाख पंजाबियों के हस्ताक्षरों वाली पटीशन दायर करेगी।

यह पटीशन पंजाब के पानियों की 1962 में किए गए बंटवारे के खिलाफ है। क्योंकि हम कानून के अनुसार राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली से पानी की कीमत का हक रखते हैं। अगर अकेले राजस्थान की बात करें तो उससे पंजाब ने 16 लाख करोड़ से अधिक की राशि लेनी है। अगर यह राशि पंजाब को मिल जाए तो पंजाब का किसान, मजदूर, व्यापारी व खुद पंजाब सरकार कर्जा मुक्त हो सकती है। इस मौके पर मंजीत सिंह, साधू सिंह धम्मू, जसविंदर सिंह समाध भाई, अजीत कुमार, रविंदर सिंह बाघापुराना, मंजीत कौर मानूके, जगसीर सिंह राजेयाना, गुरजंट सिंह मानूके, सिमरन कौर आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें