पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:‘मेला मइया दे’ समागम में दुर्गा अष्टमी व रामनवमी के उपलक्ष्य पर माता की चौकी का आयोजन

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रद्धालुओं ने 10 शक्तिपीठ धामों से आई पवित्र जोताें के किए दर्शन

अनमोल वेलफेयर क्लब की ओर से लाला लालचंद धर्मशाला में मनाए जा रहे मेला मइया दे समागम में दुर्गा अष्टमी व रामनवमी के उपलक्ष्य में माता की चौकी का आयोजन किया गया। सर्वप्रथम मां दुर्गा के दरबार में ब्लूमिंग बड्स स्कूल के चेयरमैन संजीव कुमार सैनी व चेयरपर्सन कमल सैनी ने परिवार सहित विधिपूर्वक नवग्रह पूजन, कलश पूजन करके 10 देवियों से आई पावन जोतों के समक्ष आरती की।

भजन गायकों ने मंगलाचरण और भेंटों के साथ माता रानी का देर रात तक गुणगान किया। बीबीएस ग्रुप के चेयरमैन संजीव कुमार सैनी और चेयरपर्सन कमल सैनी ने कहा कि भारतीय सनातन संस्कृति का प्रचार-प्रसार करने के लिए अनमोल क्लब की ओर से पिछले 30 वर्षों से प्रत्येक वर्ष मां भगवती का जागरण करवाया जाता है।

कोविड-19 महामारी के चलते सरकार के निर्देशों का किया पालन

कोविड-19 महामारी के चलते सरकार की ओर से जारी निर्देशों की पालना के साथ 10 शक्तिपीठ से एक साथ जोतें लाकर समागम स्थल पर स्थापित करवाकर लगातार 8 दिन माता के जागरण करवाना और 10 देवियों से लाई पावन जोतों के श्रद्धालुओं को दर्शन करवाकर जो पुण्य का कार्य किया है उसके लिए क्लब के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं। संजीव सैनी ने कहा कि ऐसे आयोजनों से हमें जहां भारतीय सनातन संस्कृति की जानकारी मिलती है।

वहीं हमारे भीतर धार्मिक प्रवृत्ति भी आती है। आज जिस तरह समाज में बुराइयां फैल रही है इन बुराइयों को खत्म करने का हमें संकल्प लेना चाहिए। क्लब के अध्यक्ष राजेश अरोड़ा, कैशियर सुरिंदर तायल और समूह सैनी परिवार को मां भगवती का स्वरूप देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दविंदर कौड़ा, प्रह्लाद कालड़ा, प्रिंस, अमन आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें