पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Moga
  • Negligence Seen In Dhabas And Restaurants, The Danger Of Corona Has Not Been Averted, The District Administration Is Giving Relaxation

ये ठीक नहीं:ढाबों व रेस्टोरेंटों में दिखी लापरवाही, कोरोना का खतरा टला नहीं, जिला प्रशासन दे रहा ढील

मोगा9 दिन पहलेलेखक: कुलभूषण गोयल
  • कॉपी लिंक
सिर पर पगड़ी तो है, पर मुंह पर मास्क नहीं - Dainik Bhaskar
सिर पर पगड़ी तो है, पर मुंह पर मास्क नहीं
  • पाबंदी इसलिए ताकि कोरोना की चेन को ताेड़ा जा सके
  • मास्क पहनें, भीड़ में जाने से परहेज करें, जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन करें

नए मामलों से रिकवरी ज्यादा होने से कोरोना के एक्टिव केस 25% रहने से प्रशासन ने लॉकडाउन में ढील देना शुरू कर दिया है। परंतु तीसरी व खतरनाक लहर को रोकने के लिए जिला प्रशासन ने ढील के साथ-साथ कुछ पाबंदियां भी लगाई हैं। इनमें होटल, रेस्टोरेंट्स व ढाबों में बैठ कर खाने पर पाबंदी है। सेहत विभाग के निर्देशानुसार खाना बनाते समय बनाने वालों के सिर पर टोपी व हाथों में ग्लव्स होना जरूरी है। अगर बावरची सरदार है तो सिर पर पगड़ी, दाड़ी पर जाली व हाथों में ग्लव्स होने चाहिए। दैनिक भास्कर ने इस पर रिएलिटी चेक किया तो ज्यादातर ढाबों व रेस्टोरेंटों में खाना बनाने वालों के हाथों में ग्लव्स व सिर पर टोपी नजर नहीं आई और कुछ जगह पर वहां बिठा कर लोगों को खाना परोसा जा रहा था।

बता दें कि जिला प्रशासन व सेहत विभाग ने यह पाबंदी इसलिए लगाई है कि खाना बनाते समय हाइजीन माहौल रहे और होटलों व ढाबों पर भीड़ ना हो ताकि कोरोना की चेन को ताेड़ा जा सके। शाम 5 बजे तक होम डिलीवरी की इजाजत दी गई है। ऐसे में सरकार ने व्यापारिक अाैर अन्य संस्थानों को खोलने में जिस तरह से रियायत दी है, हमें हूबहू उसी तरह से सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए अपने अपने कारोबार करने होंगे। शुक्रवार को भास्कर टीम ने जब शहर के होटलों व ढाबों में जाकर देखा, तो पाया कि कुछ होटल व्यवसायी और ढाबा वाले मास्क और सामाजिक दूरी जैसे कोविड -19 के नियम का पालन नहीं कर रहे हैं।

ढाबों व रेस्टोरेटों की चेकिंग करेंगे : डॉ. अमरजीत कौर

सिवल सर्जन डाॅ. अमरजीत कौर बाजवा ने कहा कि अगर हमने सरकारी निर्देशों को ना माना तो कोरोना की तीसरी लहर तेजी से आ सकती है, जो दूसरी लहर से भी खतरनाक होगी। उन्होंने मोगा निवासियों से अपील की है कि मास्क पहनें, भीड़ में जाने से बचें अाैर जिला प्रशासन की हिदायतों का पालन करें। जिला सेहत अधिकारी ने कहा कि होटलों, ढाबों व रेस्टोरेटों की चेकिंग करेंगे और पाबंदियों को लागू करवाएंगे। सरकार द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं कि ढाबों व रेस्टोरेंट्स से खाना केवल घर के लिए पैक करके ही दिया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...