पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:ततारीएवाला से लापता 12 में से एक युवक घर लौटा, 11 को तिहाड़ जेल भेजा

मोगा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 23 जनवरी को गांव के युवकों के साथ दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के लिए गया था नवदीप सिंह

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान 26 जनवरी को मोगा से 6 किलोमीटर की दूरी पर स्थित गांव ततारीएवाला से गए 12 युवकों का सुराग नहीं मिलने के मामले में एक किशोर की वापसी के बाद बाकी युवकों के तिहाड़ जेल में होने की पुष्टि हुई है। गांव ततारीएवाला निवासी 17 साल के नवदीप सिंह ने बताया कि वह मोगा के नेशनल कान्वेंट स्कूल मेंं दसवीं कक्षा में पढ़ता है।

केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि बिलों को रद्द करवाने को लेकर किसान जत्थेबंदियों ने 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर परेड का आयोजन किया था। इसी के मद्देनजर 23 जनवरी को एक टैंपाे में गांव के 9 युवकों के साथ दिल्ली के टिकरी बाॅर्डर के लिए रवाना हुआ था। टिकरी बाॅर्डर पर पहुंचने के बाद 26 जनवरी को जब ट्रैक्टर परेड शुरू हुई तो एक ट्रैक्टर पर गांव के 12 युवक सवार हो गए, जिनमें तीन युवक उनको टिकरी बाॅर्डर पर ही मिले थे।

इसके बाद कुछ दूरी आगे जाने पर दिल्ली पुलिस ने उनको पीरा गढ़ी की ओर मोड़ दिया। काफी आगे जाने पर उनको किसानों का जत्था नहीं मिला तो जैसे ही उन्होंने ट्रैक्टर मोड़ना चाहा तो पुलिस ने सभी को गिरफ्तार करके पहले मुगलपुरा थाने में ले गई। वहां 26 जनवरी की रात को सभी को साथ रखा। इसके बाद 27 जनवरी को उसके समेत गांव के सभी 12 युवकों को सुल्तानपुरी थाने में शिफ्ट कर दिया था।

वहां से 28 जनवरी को उसे अकेले को नंगलोई थाने में शिफ्ट कर दिया था। बाद में पुलिस वालों ने उसकी आयु पूछने पर बताया तो परिवार से फोन पर बात करवाई तथा व्हाट्सएप पर आधार कार्ड व स्कूल का पहचान पत्र मंगवाया। पुलिस द्वारा पुरी तरह जांच पड़ताल के बाद परिवार को फोन करके बुलाने को कहा- उसके बाद पिता जसवंत सिंह को फोन करके दिल्ली बुलाया। पिता के साथ ताया सरवन सिंह व भाई गगनदीप सिंह 29 जनवरी को दिल्ली पहुंचे। उसके बाद नंगलोई थाने में पहुंचे तथा उसे साथ लेकर मोगा के लिए रवाना हुए।

नवदीप सिंह ने बताया कि उसके साथ 11 युवकों को दिल्ली पुलिस ने तिहाड़ जेल भेज दिया था। घर लौटने के बाद परिवार खुश है। वहीं, जिन परिवार के युवक दिल्ली से नहीं आए, उन परिवारों के लोगों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें