पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनता से संवाद:जिले को हर तरह के प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए लोगों का सहयोग जरूरी : डिप्टी कमिश्नर

मोगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साप्ताहिक लाइव सेशन में लोगों से डीसी ने किया सीधा संपर्क

डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने लोगों से अपील की कि वह अपने आस-पास साफ-सफाई रखें और जिले को हर तरह के प्रदूषण से मुक्त रखने के लिए सहयोग करें। वह अपने साप्ताहिक लाइव सेशन के दौरान लोगों के साथ सीधी बातचीत कर रहे थे।

प्रदूषण को रोकने के लिए सॉलिड व प्लास्टिक वेस्ट और कचरे को उचित तरीकों से संभालें : संदीप हंस

श्री हंस ने बताया कि आज जरूरत है कि हम सॉलिड वेस्ट, प्लास्टिक वेस्ट और कचरे को उचित तरीकों से संभालें। यह सभी वेस्ट नालियों और नदियां के द्वारा दरियाओं में चले जाते हैं, जिससे बहुत ज्यादा प्रदूषण पैदा होता है।

इसी तरह बॉयोमेडिकल वेस्ट को भी सही तरीके से संभालना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में हवा प्रदूषण को कम करने के लिए बेलर खरीदे जा रहे हैं। जो कि छोटे और दर्मियान किसानों को पराली की गांठें बनाने के लिए दिए जाएंगे। श्री हंस ने लोगों से अपील की कि वह भूमिगत पानी को बचाने के लिए भी यत्न करें।

उन्होंने कहा कि जिले को हर तरह के प्रदूषण से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से सख्त यत्न किए जा रहे हैं। यह यत्न तब ही सफल हो सकते हैं यदि लोगों का सहयोग मिले। उन्होंने लोगों को सहयोग करने की अपील की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें