पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फरीदकोट:पंजाब एंड यूटी कर्मचारी व पेंशनर संयुक्त फ्रंट ने केंद्रीय पैटर्न पर नई भर्ती के विरोध में फूंका सरकार का पुतला

विरोध6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मांगों के समाधान के लिए 6 अगस्त से कलमछोड़ हड़ताल करेगी मिनिस्टीरियल सर्विस यूनियन

पंजाब एंड यूटी कर्मचारी व पेंशनर संयुक्त फ्रंट के आह्वान पर मंगलवार को कर्मचारियों ने पंजाब के सभी जिला केंद्रों पर पंजाब सरकार के पुतले जलाकर रोष प्रदर्शन किया। जिला फरीदकोट में मिनी सचिवालय में डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट कार्यालय के समक्ष आयोजित रोष रैली को संबोधित करते हुए कर्मचारी नेता अमरीक सिंह, नरिन्दर शर्मा, अमरजीत सिंह, पेंशनर नेता प्रेम चावला, अशोक कौशल, नछत्तर सिंह भाणा, जतिन्दर कुमार, वीरइन्दरजीत सिंह पुरी, हरप्रीत सिंह, सिमरजीत सिंह बराड़, इन्द्रजीत सिंह खीवा, बिशन दास अरोड़ा ने कहा कि घर-घर नौकरी देने के वादे के साथ सत्ता में आई कैप्टन सरकार ने नई नौकरियां देने की बजाय सरकारी विभागों को ही खत्म करना शुरू कर दिया है। 8 लाख 50 हजार कर्मचारियों व पेंशनरों के डीए की किश्तें और वेतन अयोग की रिपोर्ट के अनुसार लाभ देने की बजाय पहले से मिल रहे अधिकार भी छीनने शुरू कर दिए हैं। इसके चलते कर्मचारियों व पेंशनरों में रोष व्याप्त है। उन्होंने पंजाब सरकार से केंद्रीय पैटर्न पर नई भरती करने का अध्यादेश वापस लेने, आधा किया मोबाइल भत्ता पूरा करने, 2004 के बाद भर्ती कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने की मांग करते हुए सरकार की कर्मचारी विरोधी नीतियों की निंदा की। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सरकार ने जल्द ही उनकी मांगों का समाधान नहीं किया तो पंजाब भी के मिनिस्ट्रियल कर्मचारी छह अगस्त से कलम छोड़ हड़ताल करेंगे व 10 से 14 अगस्त के बीच काले कपड़े पहन पंजाब के सभी विधायकों को ज्ञापन देंगे। इसके बाद सभी कर्मचारी व पेंशनर 15 अगस्त को घरों पर काले झंडे फहराएंगे।

इसके बावजूद भी मांगों का समाधान न होने पर 18 से पंजाब के सभी कर्मचारी हड़ताल कर सड़कों पर उतरेंगे। आज के प्रदर्शन के दौरान पवन कुमार अनेजा, सतीश कुमार, अमरजीत सिंह पन्नू , देस राज गुर्जर, इकबाल सिंह रण सिंह वाला, हरपाल सिंह मचाकी, जगतार सिंह गिल, कुलवंत सिंह चानी, मनीष कुमार, सुरिन्दर मचाकी आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser