पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रैली:मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे रोडवेज कर्मियों ने अंतिम दिन की रैली

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब रोडवेज मुलाजिमों की साझी एक्शन कमेटी के आह्वान पर तीन दिवसीय भूख हड़ताल के अंतिम दिन वीरवार को मोगा डिपो के गेट पर की गई। एक्शन कमेटी में काम करते केंद्रीय नेताओं कामरेड जगदीश सिंह चाहल और रछपाल सिंह मौजगढ़ ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा सूबे के ट्रांसपोर्ट मुलाजिमों की मांगों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दिया जा रहा।

पंजाब सरकार पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतरी के लिए कोई हल नहीं निकाल रही। पंजाब रोडवेज की त्रासदी है कि ट्रांसपोर्ट मंत्री ने मुलाजिमों की लंबे समय से लटक रही मांगों की पूर्ति के लिए कभी भी मुलाजिम जत्थेबंदियों से मीटिंग करने की जरूरत नहीं समझी। हर साल ट्रांसपोर्ट नीति मुताबिक तबादले होते हैं मगर उन पर भी ट्रांसपोर्ट मंत्री ने रोक लगा दी है। नेताओं ने कहा कि एक्शन कमेटी उपरोक्त मांगों की प्राप्ति के लिए संघर्ष और तेज करेगी। उन्होंने कहा कि 2004 के बाद भर्ती हुए मुलाजिमों को पेंशन बंद की गई है जबकि विधायक, मंत्री एक से ज्यादा पेंशन ले रहे हैं। बैठक में कर्मचारी दल की तरफ से प्रदीप सिंह और दविंदर सिंह, इंटक की तरफ से सुखदेव सिंह और सरबजीत सिंह, एटक की तरफ से सुखजंट सिंह और रविंदर राणा भूख हड़ताल पर बैठे।

इस मौके पर सतपाल सिंह, खुशपाल सिंह, गुरजंट कोकरी, इंद्रजीत भिंडर, सुरिंदर सिंह, जगपाल सिंह, हरप्रीत सिंह, जलजीत सिंह, पेंशनर नेता चमकौर सिंह डगरू, भूपिंदर सेखों, जगजीत सिंह भी शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें