पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यातायात:वन-वे ट्रैफिक का रूट मैप तैयार, शेष पुलिस थानाें में जाकर संभालेगी कानून-व्यवस्था

मोगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मोगा में बैरिकेडों पर पहरा देने के साथ कानून-व्यवस्था बनाए रखने की पुलिस ने बनाई रणनीति

चार पहिया वाहन मेन बाजार में जोगिंदर सिंह चौक की तरफ से आने वाले वाहन मैजेस्टिक रोड चौक से अंडरब्रिज की ओर मुड़ेंगे। यहां पर नेचर पार्क व गुरुद्वारा बीबी काहन कौर के निकट अपना वाहन पार्क कर खरीदारी के लिए लोग लोग जा सकेंगे। यहां से वाहन चालक को आगे जाना है तो या तो रेलवे रोड की तरह मुड़कर मंडी के गेट नं. 1 या 2 से प्रवेश कर वाहन को वहां पार्क कर सकता है।

अन्यथा मेन बाजार में जाकर वह घोलिया वाले गुरुद्वारे में वाहन पार्क कर सकेगा। इस क्षेत्र के दुकानदारों की जिम्मेदारी होगी कि वाहन चालक उनके यहां खरीददारी को आता है तो उनका मुलाजिम वाहन पार्किंग कराएगा, ताकि वाहन मेन बाजार में खड़ा न हो सके। चौक शेखां या रेलवे रोड की ओर से मेन बाजार की ओर जाने वाले वाहन अंडरब्रिज क्रॉस करने के बाद वे मेन बाजार की बजाय एसएसपी निवास स्थान के समीप से मित्तल लैब रोड से होते हुए हाइवे पर निकल सकेंगे। क्योंकि मेन बाजार में वन-वे की व्यवस्था लागू रहेगी।

वाहन चालकों के लिए बनाए 7 पार्किंग जोन, सिर्फ यहीं पार्क होंगी गाड़ियां

नई गाइडलाइन के अनुसार वाहन चालकों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा बनाए गए सात पार्किग जोन में ही गाड़ी को पार्क करना होगा। इसमें नई दाना मंडी, पुरानी दाना मंडी, वन विभाग कार्यालय के समीप, गुरुद्वारा बीबी काहन कौर के समीप, मैन बाजार स्थित गुरुद्वारा घोलियां साहिब के समीप, कोट रोड व सिटी वन पुलिस स्टेशन के समीप इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट की पार्किंग में पार्क करनी होगी। डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस ने कहा कि मेन बाजार व दुकानों में भीड़ को रोकने के लिए चौपहिया वाहनों को एंट्री बैन की गई थी। अब वन-वे रुट प्लान बनाया जा रहा है, जिसे सबकी सहमति से लागू किया जाएगा ताकि मेन बाजार में भीड़ न हो।

यहां नहीं होगी एंट्री
चार पहिया वाहनों की मेन बाजार से दशहरा ग्राउंड, रामगंज रोड, अहाता बदन सिंह व मैजेस्टिक रोड की तरफ एंट्री पर रोक रहेगी। वहीं चेंबर रोड की ओर से रेलवे रोड पर आने वाले वाहन रेलवे स्टेशन की तरह नहीं मुड़ सकेंगे। ये वाहन गांधी रोड होते हुए उन्हें हाईवे पर निकलना होगा। सात पार्किंग जोन बनाए गए हैं।

इन चौकों पर लगे हैं बैरिकेड

मोगा में मेन बाजार में चार पहिया वाहनों के आने-जाने पर पाबंदी है। इसलिए पुलिस ने 8 जगह बैरीकेड लगाए हैं। इनमें शहर में एंट्री के समय मुख जोगिंदर सिंह चौक के अलावा मजिस्ट्रेट चौक, थापर चौक, प्रताप चौक, चौक शेखां, कोटकपूरा से मेन एंट्री पर बैरिकेड लगे हैं। प्रताप रोड सनातन धर्म मंदिर के पास, प्रताप रोड 9 नंबर चौक पर। यहां पुलिस को पहरा भी देना पड़ता है। वन वे ट्रैफिक होने के बाद ट्रैफिक पुलिस का रोल शुरू हो जाएगा और बाकी पुलिस थानों में जाकर ला एंड आर्डर को अच्छे से देख पाएगी।

पुलिस पर सारा बोझ

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि कोरोना वायरस से लोगों को बचाने के लिए पहले कर्फ्यू को लागू करना और अब अनलॉक के दौरान नियमों का पालन कराना भी पुलिस की ड्यूटी में शामिल है। ऐसे में लोगों की जाने बचाने के लिए सख्ती करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कोरोना वायरस की चपेट में भी ज्यादा हमारे कर्मचारी आये हैं। उन्होंने कहा कि यही कारण है कि कुछ काम पीछे रह गये हैं, उनको भी जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें