पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पहल:शहर से 20 पशुओं को पकड़ सरकारी गौशाला भेजा

फरीदकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी गौशाला में हरा चारा, पानी आदि उचित मात्रा में मिलेंगे : सेतिया
Advertisement
Advertisement

फरीदकोट शहर से बेसहारा पशुओं से निजात दिलाने के लिए डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया के नेतृत्व में इन पशुओं को पकड़ कर अलग अलग गौशालाओं में भेजने की शुरुआत की गई। इसके तहत वीरवार को करीब 20 पशुओं को सरकारी गौशाला गोलेवाला और शहर की गौशालाओं में भेजा गया।

इस संबंधित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि शहर में से इन जानवरों को पकड़ने के लिए दो टीमों का गठन किया गया जिसमें पशु पालन विभाग के डाॅक्टर, नगर कौंसिल के कर्मचारी और समाजसेवी संस्थाओं की तरफ से मदद की गई।

उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से कुछ दिन पहले रात के समय शहर का दौरा किया गया और देखा कि शहर में आवारा और बेसहारा पशु घूम रहे हैं जिस के साथ कोई भी दुर्घटना घट सकती है।

उन्होंने बताया कि हालांकि शहर में रात समय का कर्फ्यू जारी है परन्तु इमरजेंसी हालात में कोई भी राहगीर या वाहन चालक का जानी नुकसान हो सकता है और दूसरा यह है कि इन पशुओं को पीने वाला पानी और न ही पूरा चारा आदि मिलता है।

इससे तुरंत बाद उन्होंने शहर के पशु प्रेमियों के साथ मीटिंग करके इस पर हल के लिए सुझाव लिए।  इस मौके पर पशु पालन विभाग के डॉ. जसविन्दर गर्ग, वेटनरी अफसर डॉ. शिवम्, जसवीर सिंह, अमनदीप सिंह, बिमल रांझा प्रधान, अतुल गुप्ता, अशोक सच्चर, दविन्दर सिंह, नवदीप गर्ग, बलजीत शर्मा भी उपस्थित थे। 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement