विरोध / दुकानदारों ने अवैध शेड संबंधी नोटिस देने गई निगम टीम का किया विरोध, दुकानें बंद की

X

  • दुकानदारों ने निगम की कार्रवाई को बताया गलत

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मोगा. दाना मंडी के दुकानदारों की ओर से अवैध कब्जे करके बनाए शेड के संबंध में नगर निगम मुलाजिम दुकानदारों को मंगलवार की दोपहर को नोटिस थमाने के लिए गए। चार दुकानदारों को नोटिस दिए ही थे कि मंडी में दुकानदार इकट्ठा होकर निगम की कार्रवाई का विरोध करना शुरू कर दिया।

उनके द्वारा सरकारी काम काज में रूकावट डाली गई। इसके बाद नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच की टीम वापस लौट गई। निगम द्वारा तीन दिन के नोटिस देकर शेड खाली करने के लिए कहा गया। दुकानदारों ने शेड वाली जगह को अपनी मालकी बताते हुए निगम द्वारा दिए जा रहे नोटिसों के विरोध में दोनों मंडियां बंद कर दी और विरोध प्रदर्शन करने लगे।

मंगलवार को निगम के बिल्डिंग ब्रांच एटीपी दमणप्रीत सिंह, हरप्रीत कौर, तरणपाल कलेर, हरमिंदर सिंह मक्कड़ दोपहर को अवैध शेड बनाने वाले दुकानदारों को नोटिस देने के लिए पहुंचे थे।

जैसे ही निगम की टीम ने अवैध शेड निर्माण संबंधी चार दुकानदारों को नोटिस दिए, इसके बाद मंडी के दुकानदार इकट्ठा होना शुरू हो गए। राकेश मंगला, मनोज जिंदल, पंकज बांसल, विवेक अग्रवाल, प्रवीण गोयल, रमन मक्कड़ समेत कई दुकानदारों ने कहा कि मंडी में दुकानों के आगे थड़ों पर बनाए शेड को लेकर हाईकोर्ट में मामला विचाराधीन है।

लेकिन निगम मुलाजिम जबरन उनको अवैध शेड निर्माण बताकर नोटिस थमाने आए थे।  नगर निगम में बिल्डिंग ब्रांच के एटीपी दमनप्रीत सिंह ने कहा कि मंडी में अवैध निर्माण करके दुकानदारों ने शेड बनाये थे।

उस संबंधी नोटिस देने के लिए वह टीम के साथ गए थे। दुकानदारों ने नोटिस लेने के इंकार कर दिया और सरकारी काम में रूकावट डाली। इस संबंध में नगर निगम कमिश्नर के ध्यान में मामला ला दिया है। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना