पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेगा रोजगार मेला:1126 प्रार्थी नौकरी के लिए शॉर्टलिस्ट अब तक कुल 2678 युवाओं का चयन

बंगा सिटीएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक

घर-घर रोजगार देने की बात कह पंजाब सरकार की ओर से लगाए जा रहे रोजगार मेलों में अब युवाओं की अधिक रूचि नहीं दिख रही। जिले में चल रहे इन मेलों में युवाओं की भागेदारी उम्मीद से काफी कम रह रही है और ऐसे में रोजगार विभाग के लिए अपने ही तय लक्ष्यों को हासिल करना संभव नहीं दिख रहा। जिले में मंगलवार को तीसरा रोजगार मेला बंगा में लगाया गया और मेले में कुल 1481 युवा ही रोजगार की तलाश में पहुंचे।

उनमें से भी 1126 को ही शॉर्टलिस्ट किया जा सका है। कुल मिलाकर अब तक जिले में हुए तीन रोजगार मेलों में अब तक 2678 युवाओं को शॉर्टलिस्ट किया गया है, जबकि मेले शुरू होने से पहले विभाग की ओर से प्राइवेट सेक्टर में 10 हजार से अधिक रोजगार की बात कहते हुए अपना लक्ष्य तय किया था। मगर अब जब सिर्फ 16 सितंबर को रैलमाजरा का एक ही रोजगार मेला बचा है, तो ऐसा लग नहीं रहा कि उस मेले में एक साथ करीब 7 हजार युवाओं को रोजगार मिल जाएगा और विभाग की ओर से तय 10 हजार रोजगार का लक्ष्य पूरा होगा।

मेलों का लाभ उठाएं युवा : एसडीएम
सिख नेशनल कॉलेज में पंजाब सरकार के घर-घर रोजगार तथा कारोबार मिशन के तहत सितंबर माह में लग रहे मेलों की कड़ी के तीसरे मेले के दौरान सुबह से ही कंपनियों ने स्टाल लगाने शुरू कर दिए थे। एसडीएम विराज तिड़के ने जिले के बेरोजगार प्रार्थियों को इन रोजगार मेलों का अधिक से अधिक लाभ उठाने की अपील भी की। जिला रोजगार अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि रोजगार मेले में 1481 प्रार्थियों ने शिरकत की, जिनमें से 1126 प्रार्थियों का विभिन्न कंपनियों तथा संस्थाओं द्वारा रोजगार के लिए चुनाव किया गया। मेले में स्वै रोजगार से संबंधित संस्थानों ने भी अपने-अपने विभागों से संबंधित स्वै रोजगार स्कीमों की जानकारी भी दी।

खबरें और भी हैं...