पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:अवैध माइनिंग के विवाद में चलीं गोलियों से व्यक्ति की मौत के मामले में कार्रवाई न होने पर डीएसपी दफ्तर के आगे दिया धरना

मोगा/धर्मकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार की चेतावनी- मृत व्यक्ति का तब तक संस्कार नहीं करेंगे जब तक सभी आरोपी पकड़े नहीं जाते

धर्मकोट हलके में रेत के अवैध चल रहे खड्ढों के कारण लड़ाई झगड़े आम होते रहते हैं। बीते दिनों गांव संघेड़ा के रेत के खड्ढों में भी मामूली लड़ाई ने कई घर उजाड़ दिए।

इस लड़ाई में जगसीर सिंह पुत्र पाला सिंह की मौत हो गई, गगनदीप सिंह की टांग कट गई और पाला सिंह को कई गोलियां लगीं। इस लड़ाई में पुलिस की तरफ से आरोपियों को काबू नहीं किये जाने के रोष में वीरवार को पाला सिंह के रिश्तेदारों ने डीएसपी दफ्तर धर्मकोट में धरना दिया।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पाला सिंह के परिवार ने कहा कि जगसीर सिंह की लाश का हम तब तक संस्कार नहीं करेंगे, जब तक सभी आरोपी काबू नहीं किए जाते। पाला सिंह ने कहा कि पुलिस पर राजनीतिक दबाव होने के कारण पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रही और यदि पुलिस की तरफ से जल्दी कार्रवाई नही की गई तो हम भारी संख्या में रोष प्रदर्शन करेंगे।

एक आरोपी काबू कर लिया है, बाकी जल्दी पकड़ लिए जाएंगे : डीएसपी सुबेग सिंह

इस संबंधी जब डीएसपी सुबेग सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि आरोपियों पर पर्चा हो गया है और एक आरोपी काबू कर लिया गया है, बाकी भी जल्दी काबू कर लिए जाएंगे।

इधर, सीआईए धर्मकोट के प्रभारी एसएचओ किक्कर सिंह ने बताया कि गांव रेंडवां में 2 नवंबर की रात को अवैध माइनिंग को लेकर चली गोलियों में घायल जगसीर सिंह की फरीदकोट मेडिकल काॅलेज में इलाज के दौरान 17 नवंबर को मौत हो गई थी।

मामले की जानकारी पुलिस को मिलते ही फरीदकोट में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया था। वहीं 3 नवंबर को दर्ज एफआईआर नंबर 219 में आरोपियों के खिलाफ धारा 302 को जोड़ दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें