पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Moga
  • Surjeet Baba Was Elected As The President Of Jaito Council In The Presence Of Minister Ashu, The Second Faction Made Suman Devi The Parallel President.

कुर्सी के लिए तकरार:मंत्री आशु की उपस्थिति में सुरजीत बाबा चुने गए जैतो काउंसिल के अध्यक्ष, दूसरे गुट ने सुमन देवी को समानांतर अध्यक्ष बनाया

जैतोएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने समर्थकों के साथ अध्यक्ष सुरजीत सिंह बाबा (मालाएं पहने हुए) तथा सुमन देवी (प्रथम पंक्ति में छठे नंबर पर) को अध्यक्ष घोषित करते हुए दूसरे गुट के सदस्य। - Dainik Bhaskar
अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने समर्थकों के साथ अध्यक्ष सुरजीत सिंह बाबा (मालाएं पहने हुए) तथा सुमन देवी (प्रथम पंक्ति में छठे नंबर पर) को अध्यक्ष घोषित करते हुए दूसरे गुट के सदस्य।
  • विधायक ढिल्लों के नजदीकी सुरजीत के अध्यक्ष चुने जाने पर सांसद सदीक ग्रुप के पार्षदों ने की बगावत

जैतो में कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की उपस्थिति में शुक्रवार काे जैतो नगर काउंसिल के अध्यक्ष के हुए चुनाव ने कांग्रेस की आंतरिक मतभेद जग जाहिर कर दिए। मंत्री की उपस्थिति में विधायक कुशल दीप सिंह ढिल्लों के नजदीकी माने जाते सुरजीत सिंह बाबा के अध्यक्ष चुने जाने के बाद सांसद मुहम्मद सदीक ग्रुप के पार्षदों ने बगावत के सुर दिखाते हुए सुमन देवी को अपना अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान कर दिया।

विवाद उस समय शुरू हुआ जब कैबिनेट मंत्री की उपस्थिति जैतो निकाय के सभी 17 पार्षदों की निकाय कार्यालय में चुनाव आब्जर्वर एडीसी गुरजीत सिंह के साथ बैठक चल रही थी कि सांसद मुहम्मद सदीक गुट के कांग्रेसी पार्षदों के साथ 11 पार्षद बैठक से उठ कर बाहर आ गए तथा उन्होंने बाहर आकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। निकाय अध्यक्ष की दावेदार पार्षद सुमन देवी व अन्य पार्षदों ने बताया कि एडीसी ने सर्वप्रथम सभी पार्षदों की रजिस्टर में हाजरी लगवाकर शपथ ग्रहण करवाई तथा इस उपरांत कहा कि हाईकमान से एक लिफाफा आया है तथा जो लिफाफे में लिखा है उसे सभी को मानना पड़ेगा जिस पर कई पार्षदों ने आपत्ति जताई तथा चुनाव करवाने की मांग की, लेकिन एडीसी गुरजीत सिंह ने सुरजीत सिंह बाबा को अध्यक्ष, सुमन देवी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा जतिन्दर कुमार बांसल को उपाध्यक्ष घोषित कर दिया।

पार्षद सुमन देवी व अन्य पार्षदों ने बताया कि निकाय कार्यालय में अभी तक अध्यक्ष पद के लिए कोई प्रस्ताव पारित नहीं किया गया। उधर एडीसी प्रेस को बिना कोई जानकारी दिए वहां से चुप चाप रवाना हो गए। इस पूरी प्रक्रिया में सामाजिक दूरी का कोई ख्याल न रखते हुए भारी भीड़ के दौरान कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई गईं।

हाईकमान को अवगत कराएंगे : सांसद सदीक

इस संबंध में हल्का फरीदकोट के सांसद मुहम्मद सदीक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया में विश्वास रखती है और जिस प्रकार मुझे आज पार्षदों ने आकर बताया कि एक तरफ विधायक समेत 12 पार्षद सदस्य थे तो दूसरी तरफ सिर्फ 5 पार्षद थे तब भी लोकतंत्र प्रक्रिया का ध्यान रखा गया। वह घटना से हाईकमान को अवगत करवाएंगे व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्द्र सिंह से मिल इस संबंध में बात करेंगे।

सभी पार्षदों ने मेरे नाम पर सहमति दी, बाहर आकर पता नहीं कैसे बदल गए : सुरजीत सिंह बाबा

नगर काउंसिल जैतो के चयनित अध्यक्ष सुरजीत सिंह बाबा ने दवा किया कि उनका चयन अध्यक्ष पद के लिए पूर्ण चुनाव प्रक्रिया के तहत हुआ। चुनाव बैठक में कैबिनेट मंत्री व प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे व उनकी उपस्थिति में सभी उपस्थित पार्षदों ने उनके नाम पर सहमति दी लेकिन बाहर आकर पता नहीं कैसे उन पार्षदों का व्यवहार बदल गया। फिलहाल वह ही पूर्ण प्रक्रिया के अनुसार कानूनी तौर पर जैतो नगर काउंसिल के अध्यक्ष हैं। वहीं, इस संबंध में एडीसी गुरजीत सिंह का पक्ष जानने के लिए उनसे संपर्क करने का प्रयास किया गया पर उनसे संपर्क नहीं हो सका।

खबरें और भी हैं...