पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी:बुजुर्ग महिला के केयरटेकर ने 4 लोगों से मिलीभगत कर प्रॉपर्टी की फर्जी वसीयत तैयार कर हड़पने की कोशिश की, अब गिरफ्तार

मोगा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनआरआई पुलिस ने जांच के उपरांत चार आरोपियों के खिलाफ किया था केस दर्ज, अभी दो फरार

एनआरआई महिला द्वारा अपनी बुजुर्ग बहन की देखभाल के लिए रखे केयरटेकर ने कुछ लोगों से मिल कर करोड़ों रुपयों की जायदाद हड़पने की कोशिश की, जिस पर आरोपी को गिरफ्तार करके उसे तीन दिन का रिमांड खत्म होने पर मंगलवार को अदालत में पेश करने उपरांत जज ने बरनाला जेल भेजने के आदेश दिए हैं।  थाना एनआरआई के एएसआई दिलबाग सिंह ने बताया कि महिला परमिंदर कौर ढिल्लों ने चेयरमैन पंजाब स्टेट कमीशन फार एनआरआईज चंडीगढ़ तथा अन्य वरिष्ठ एनआरआई पुलिस अधिकारियों को भेजे गए शिकायत पत्र में आरोप लगाते हुए कहा था कि वह कनाडा में 32 वर्ष से रह रही है।  उसकी बड़ी बहन शविंदर कौर के बुजुर्ग होने कारण उसने मनप्रीत सिंह निवासी साफूवाला तथा हुस्नारा उर्फ माना निवासी यूपी हाल आबाद मोगा को देखभाल के लिए रखा था।

बहन शविंदर कौर ने 7 दिसम्बर 2017 को उसके पक्ष में एक वसीयत करवाई थीं। बहन शविंदर कौर की मृत्यु 19 जून 2019 को हो गई थीं। जब वह 23 जून 2019 को इंडिया आई तो पता चला कि उसकी बहन के पूर्व केयर टेकर मनप्रीत सिंह ने उपरोक्त प्रॉपर्टी की जाली वसीयत 22 अप्रैल 2019 को तैयार करवाई है।

उसकी शिकायत पर पुलिस द्वारा जांच के उपरांत आरोपी मनप्रीत सिंह चीमा निवासी साफूवाला, हरजीत सिंह, बलजिंदर सिंह निवासी डरोली भाई तथा दलजीत सिंह निवासी दशमेश नगर मोगा के खिलाफ 25 दिसंबर 2019 को धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने के आरोप में केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने आरोपी को 11 जुलाई को उसके घर से गिरफ्तार किया था। मंगलवार को रिमांड खत्म होने पर फिर से अदालत में पेश किया गया।  

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें