पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:जिले में कुल 168 मामले आए, एक्टिव केस 49 हुए, फरीदकोट में 8 डाॅक्टर्स, नर्स समेत 12 पॉजिटिव

फरीदकोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में से कोरोना जांच के लिए भेजे गए सैंपलों में आज आई रिपोर्ट में मेडिकल काॅलेज के आठ चिकित्सकों व एक स्टाफ नर्स समेत 12 व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। सिविल सर्जन डाॅ. रजिन्दर कुमार ने बताया कि आज तक जिले से 11796 सैंपल लैब में भेजे जा चुके हैं जिनमें से 11125 रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं।

आज प्राप्त परिणामों में फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल के 8 डाॅक्टर, 1 स्टाफ नर्स, फरीदकोट शहर की फिरोजपुर मैन रोड चर्च के नजदीक रहता 25 वर्षीय युवक, मेडिकल काॅलेज में पहले से उपचार अधीन फरीदकोट जिले के एक वरिष्ठ अधिकारी की 73 वर्षीय माता और धन्ना बस्ती कोटकपूरा की 70 वर्षीय महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

आज 4 व्यक्तियों को तंदुरूस्त होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई है। अब तक जिले में कुल 168 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिसमें से 119 व्यक्ति कोरोना से तंदुरूस्त हुए हैं व 49 मामले एक्टिव हैं। आज पॉजिटिव आए सभी मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में दाख़िल करवाया गया है। सिविल सर्जन डाॅ. रजिन्दर कुमार ने जिले अंदर पॉजिटिव मामलों विशेषकर मेडिकल, पैरामेडिकल स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आए परिणामों को देखते हुए बीमारी से बचाव के प्रति गंभीरता दिखाने, लापरवाही न करने और स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की है।  

मोगा में 4 और कोरोना संक्रमित मिले

सीएमओ अमरप्रीत कौर बाजवा ने जिले में कोरोना के मामलों की स्थिति के बारे में बताया कि मंगलवार को 4 कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं, जिनमें 1 नया कोरोना पॉजिटिव केस आया है, जो कि सिविल अस्पताल की ओपीडी का मरीज था और बाकी के तीन कोरोना पॉजिटिव दूसरे मरीजों के संपर्क वाले हैं। उन्होंने बताया कि कुल एक्टिव मामलों की संख्या 36 है, जिनमें से 20 पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारेंटाइन, 13 मरीजों को सरकारी तौर पर क्वारेंटाइन और बाकी के 3 लुधियाना के अलग-अलग अस्पतालों में दाखिल हैं।

सिवल सर्जन ने कहा कि जिले में मंगलवार को 108 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट में से 4 पॉजिटिव और 104 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग द्वारा अब तक कुल 19429 व्यक्तियों के सैपलें एकत्रित किए गए हैं जिनमें से 18206 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है और 955 सैंपलों के नतीजों का इंतजार है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें