कोविड-19 / 3 छोटे बच्चों की मां कोरोना सैंपल लेने वाली टीम की हैं नेतृत्वकर्ता

The mother of 3 young children is the leader of the team that took the corona sample
X
The mother of 3 young children is the leader of the team that took the corona sample

  • 595 सैंपल लेने वाली टीम की एसएमओ ने की प्रशंसा

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:08 AM IST

मोगा. सेहत विभाग द्वारा कोविड-19 के खिलाफ शुरू की जंग के दौरान जहां लोग सहम के माहौल में जी रहे हैं, वहीं जिले के ब्लाक डरोली भाई की सैंपल लेने वाली टीम मिसाल बनी हुई है, क्योंकि इस टीम के चारों मेंबर खुद आगे आकर इस टीम का हिस्सा बने थे। पिछले दो महीनों से सैंपल लेने में लगी हुई टीम का नेतृत्व छोटे-छोटे तीन बच्चों की मां मेडिकल अफ़सर कर रही है। 
सेहत एवं परिवार भलाई विभाग द्वारा कोविड-19 की तैयारियों के समय सैंपल लेने के लिए हरेक ब्लाक में अलग-अलग टीमों का गठन किया गया था। इसी कड़ी के अंतर्गत सेहत ब्लाक डरोली भाई में बनाई जाने वाली टीम के लिए मेडिकल अफसर डाॅ. अर्शिका गर्ग, मेडिकल लैब टेक्नीशियन रामपाल सिंह और हरमीत सिंह और दर्जा चार अनमोल रत्न ने खुद सीनियर मेडिकल अफसर डाॅ. इंदरवीर सिंह गिल के पास पेश होकर सैंपलिंग टीम में शामिल होने का निवेदन किया था। 
डाॅ. इंदरवीर सिंह गिल ने टीम सदस्यों की बहादुरी की प्रशंसा करते कहा कि पूरे सेहत विभाग को इन शख्सियतों पर मान है, जिन्होंने सेहत विभाग की कोविड-19 के खिलाफ मुहिम में अग्रणी पंक्ति में रोल निभाया है। 
उन्होंने कहा कि जिस तरह पुलिस विभाग की तरफ से विशेष तरक्कियां और मेडल दिए जाते हैं, उसी तरह इस टीम के सदस्यों की भी हौसला अफजाई होनी चाहिए। सेहत ब्लाक डरोली भाई के मास मीडिया विंग के इंचार्ज बीईई रछपाल सिंह सोसण ने बताया कि इस टीम द्वारा अब तक 595 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 53 श्री हजूर साहिब से वापस लौटे श्रद्धालू, 64 पुलिस मुलाजिमों के अलावा बाहरी राज्यों से लौटे व्यक्ति और अलग-अलग विभागों के मुलाजिम शामिल हैं। उन्होंने कहा कि पीपीई किट डाल कर सांस लेना बहुत कठिन हो जाता है, वहीं गर्मी से चक्कर आने लगते हैं, जबकि इस टीम के मेंबर घंटों किट डाल कर रखते हैं। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना