पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नशा तस्करों खिलाफ कार्रवाई:चुहड़चक्क के लोग रात को लगा रहे ठीकरी पहरा, ताकि कोई गांव में न तो नशा ला सके और न ही लेकर जा सके

मोगा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहीद भगत सिंह नशा विरोधी मंच की ओर से चुहड़चक्क गांव में सरकारों को फटकार, लोगों को ललकार रैली का आयोजन किया गया। इस दौरान गांव के लोगों को नशे खिलाफ लामबंद किया गया। गदरी लहर के प्रमुख रहे बाबा रूड़ सिंह और राज्य के स्व. पूर्व मुख्य मंत्री लछमण सिंह गिल के गांव चूहड़चक्क में आजकल देश भगतों की बातें नहीं हो रही बल्कि नशे से दुखी गांव वालों ने नशे के सौदागरों के खिलाफ मुहिम शुरू की है। गांव के लोगों ने बोर्ड लगाकर लिखा है कि गांव में चिट्टा खरीदने और बेचने के लिए आना मना है। नशा खरीदने व बेचने वालों पर नजर रखने के लिए गांव के लोग रात को ठीकरी पहरा दे रहे हैं, ताकि गांव में कोई न तो नशा ला सके और न ही लेकर जा सके। गांव में आयोजित रैली के दौरान वक्ताओं ने कहा कि नशा प्रदेश की जवानी को बर्बाद कर रहा है। गांवों में चिट्टे समेत अन्य नशे की तस्करी बढ़ती जा रही है।

उन्होंने कहा कि गांवों में नशा तस्करी करने वालों की पुलिस को सूचना दी जाएगी। यदि कोई कार्रवाई नहीं होती तो गांव वासी नशे के सौदागरों के साथ अपने तरीके से निपटेंगे। मंच से अमर सिंह नाम के बुजुर्ग ने आरोप लगाया कि कई पुलिस अधिकारी और कर्मचारी नशा तस्करों खिलाफ कार्रवाई करने की बजाय सौदेबाज़ी करके छोड़ देते हैं। इस मौके चिंतक रमनदीप कौर मरखाई, सुरिंदर कौर ढुडीके, जगतार सिंह धालीवाल पूर्व सरपंच ढुडीके, बबलजीत कौर भागीके, मास्टर गुरचरन सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...