पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तारी:सुनार से उधार लिए रुपए न लौटाने पड़े इसलिए युवक ने रचा था लूट का ड्रामा, आरोपी गिरफ्तार

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिससे पैसे लेकर सुनार को देने जाने की बात कही उसने पैसे दिए ही नहीं थे

सुनार से डेढ़ साल पहले उधार लिए 60 हजार रुपए न लौटाने पड़े, इसके लिए युवक ने लूट का ड्रामा रच पुलिस को शिकायत कर दी। जांच में 24 घंटे में यह सच सामने अा गया कि लूट की वारदात हुई ही नहीं थी। थाना कोटइसे खां के एएसआई रघुविंदर प्रसाद ने बताया कि कस्बा बाघापुराना के गांव बड़ाघर निवासी गुरबचण सिंह 35 साल ने पुलिस को दी शिकायत में कहा था कि पांच जनवरी की सुबह सवा नौ बजे

मोटरसाइकिल से जीरा के सुनार को उधार लिए पैसे लौटाने जाते समय कार सवार चार लुटेरों ने 55 हजार रुपए व मोबाइल लूटकर फरार हो गए। शिकायतकर्ता ने बताया था कि वह अपने गांव के बलदेव सिंह से 55 हजार रुपए उधार लेकर सुनार को पैसे देने के लिए जा रहा था, कि रास्ते में उसके साथ वारदात हो गई थी। इसके बाद में पुलिस ने जांच शुरू करते हुए उसके बयान पर अज्ञात आल्टो कार सवार चार युवकों के खिलाफ धारा 379बी व असला एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था।

एएसआई ने बताया कि वारदात की जानकारी मिलते ही एसपी-डी जगतप्रीत सिंह, डीएसपी सुबेग सिंह, एसएचओ लखविंदर सिंह पुलिस पार्टी समेत वारदात वाले स्थान पर पहुंचे। इलाके में सीसीटीवी फुटेज खंगालनी शुरू कर दी। पुलिस को युवक की कहानी पर शक होने पर उसे हिरासत में लेकर पहले उसके गांव बड़ाघर जाकर बलदेव सिंह से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने 55 हजार रुपए दिए ही नहीं। इसके बाद घर गए तो परिवार को नहीं पता था कि गुरबचण सिंह के साथ रुपए लूटने वाली कोई वारदात हुई है। इसके बाद मामा चमकौर सिंह व जीरा के सुनार जैन से बात करने पर उसने बताया कि डेढ़ साल पहले उसने युवक के मामा के कहने पर रुपए उधार दिए थे। लेकिन रुपए नहीं देने के चलते उस पर रुपए लौटाने का दबाव बना रहा था।

पुलिस ने गुरबचण सिंह की मोबाइल काल डिटेल व लोकेशन निकलवाए तो वह उसके घर की आ रही थी, जिस समय की वारदात बता रहा था।पुलिस को जांच के दौरान पता चला कि युवक के पास तीन किले जमीन थी और पेस्टीसाइड का काम करता था। काम में घाटा पड़ने के चलते उसे लगभग छ साल पहले अपनी तीन किले जमीन बेचनी पड़ी थी और कर्जा उतारना पड़ा था।

इसके चलते आर्थिक तौर पर टूट चुका था। इसलिए उसने गांव खोसा कोटला में लूट कहानी बनाई ताकि जीरा के सुनार को 55 हजार रुपए न देने पड़े। इसके बाद पुलिस ने युवक गुरबचण सिंह को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें