पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यातायात प्रभावित:मोगा में आंधी व बारिश से खेतों में गेहूं की फसल बिछी धर्मकोट में बिजली की तार गिरने से 3 पशुओं की मौत

मोगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कई इलाकों में पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित रहा, बिजली की सप्लाई भी बाधित रही

मंगलवार देर शाम आई आंधी और बारिश ने गेहूं की फसल खेतों में बिछा दी है। तेज हवाओं के कारण मोगा में बड़े बोर्ड उड़ गए और फ्लैक्स फट गई। कई इलाकों में पेड़ गिरने से यातायात प्रभावित रहा। धर्मकोट क्षेत्र में खंबे और बिजली की तारें गिरने से पशु मारे गए। हालांकि अभी तक कितनी फसल का नुकसान हुआ है, इसका अनुमान लगाया जाना बाकी है। कई स्थानों पर तूफान ने खंबे उखाड़ दिए और तारें टूट गई। बिजली सप्लाई बंद रहने से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मंगलवार रात को दो बार लाइट बंद हुई और कुल 3 घंटे लोग बिना लाइट के रहे।

उधर बदलते मौसम के कारण किसानों के चेहरों से रौनक उड़ गई है। ऊपर से मौसम विभाग की भविष्यवाणी ने भी किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है। कृषि विभाग के आंकड़ों के अनुसार इस बार जिले में करीब 1.79 लाख हेक्टेयर क्षेत्रफल में गेहूं की फसल बीजी गई है। किसान निरंजन सिंह और हजिंदर सिंह ने बताया कि आंधी के कारण जिन खेतों में फ़सल बिछ गई है, उन स्थानों पर कटाई में मुश्किल आएगी और झाड़ भी कम होगा। खेती माहिरों का भी यही कहना है कि अब बारिश और तेज हवा गेहूं के लिए अच्छी नहीं है। वहीं कटाई पिछड़ने के भी आसार बन गए हैं।

मौसम विभाग के अनुसार जिले में बीती देर शाम लगातार पौने घंटा 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तूफान चला। बाद में बारिश के साथ चली तेज हवा ने भी रहती कसर पूरी कर दी। मौसम विभाग के अनुसार न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है जो पिछले एक हफ्ते की अपेक्षा कम है। इसी तरह ही अधिकतम तापमान में भी 4 से 5 डिग्री की गिरावट आई है। इधर धर्मकोट के गांव तोता सिंह वाला के किसान गुरसाहिब सिंह ढिल्लों के तीन पशुओं की करंट लगने से मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें