पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौधारोपण:कम्मेआना गांव के दो भाइयों ने बीड़ संस्था की प्रेरणा से माता की अस्थियां खेत में दबाकर लगाए पौधे

फरीदकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पर्यावरण प्रदूषण के प्रति आम लोगों को जागृत कर रही समाजसेवी संस्था बीड़ सोसायटी की प्रेरणा से गांव कम्मेआना के दो भाइयों ने अपनी दिवंगत माता की अस्थियां जल प्रवाह करने की बजाए खेत में दबाकर उस स्थान पर पौधारोपण किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव कम्मेआना वासी विरसा सिंह संधू और गुरसेवक सिंह संधू की माता जसवंत कौर पत्नी स्व. सरपंच हरी सिंह का कुछ दिन पहले स्वर्गवास हो गया था।

दिवंगत माता के परिवार ने बीड सोसायटी की प्रेरणा के चलते दिवंगत माता जसवंत कौर की अस्थियों को परंपरा अनुसार किसी जल स्रोत में जलप्रवाह करने की बजाए गांव स्थित अपने खेतों में दबाकर उनकी याद को ताजा रखने को उस स्थान पर बरकैन, नींबू और किन्नू के पौधे लगाए। इस दौरान हरदीप सिंह संधू, विक्रमजीत सिंह संधू, प्रताप सिंह संधू और बीड़ सोसायटी रत्तीरोड़ी के जय दीप चहल, अमनदीप सेखों, जसविंदर सेखों और आकाशदीप सेखों ने भी पौधारोपण की सेवा की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें