पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:स्कूलों के बंद करने के विरोध में संयुक्त विद्यार्थी मोर्चा ने किया प्रदर्शन

फरीदकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदकोट के सरकारी बरजिंदरा काॅलेज के समक्ष प्रदर्शन करते छात्र। - Dainik Bhaskar
फरीदकोट के सरकारी बरजिंदरा काॅलेज के समक्ष प्रदर्शन करते छात्र।

सरकार द्वारा कोरोना की आड़ में शिक्षण संस्थाएं बंद कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए सरकार के आदेशों के विरोध उतरे 9 छात्र संगठनों के विलय से गठित संयुक्त विद्यार्थी मोर्चा के आह्वान पर सरकारी ब्रजिन्दरा काॅलेज के सामने छात्रों का प्रदर्शन आज भी जारी रहा।

छात्रों का नेतृत्व कर रहे आल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के नेता गुरप्रीत सिंह, पंजाब स्टूडेंट्स यूनियन के नेता सुखप्रीत कौर, जिंदगी जिंदाबाद ग्रुप के गुरमीत हणूं, गवर्नमेंट स्कूल टीचर यूनियन पंजाब के प्रेम चावला, पंजाब पेंशनर यूनियन के जिलाध्यक्ष कुलवंत सिंह चानी, राजकरन सिंह और रमनप्रीत सिंह ने सरकारी ब्रिजिन्दरा कालेज फरीदकोट में कृषि विभाग को बचाने के लिए किए जा रहे संघर्ष की हिमायत की और पंजाब सरकार और सरकारी ब्रजिन्दरा कालेज के प्रिंसिपल फरीदकोट से मांग की कि तुरंत इस मामले में हस्तक्षेप कर विद्यार्थियों की मांगों का समाधान किया जाए।

नेताओं ने पंजाब सरकार पर आरोप लगाया कि कोरोना की आड़ में शैक्षिक संस्थान बंद कर विद्यार्थियों को स्कूलों और कालेजों में करवाई जा रही पढ़ाई से पूर्वनियोजित षड्यंत्र से दूर किया जा रहा है। नेता शविन्दर पाल सिंह संधू और गोरा सिंह पिपली ने कहा कि छात्रों के इस शिक्षा बचाओ संघर्ष में हर संभव सहयोग देंगे।

प्रदर्शन के बाद छात्रों व अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने डिप्टी कमिश्नर कार्यालय तक रोष मार्च करते हुए डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से पंजाब के मुख्य मंत्री के नाम ज्ञापन भी दिया। वक्ताओं ने रोजगार के लिए संघर्ष कर रहे बेरोजगार शिक्षकों पर पटियाला पुलिस द्वारा की किए गए लाठीचार्ज की भी निंदा की।

इस दौरन वीर सिंह कम्मेआना, जगतार सिंह भाणा पूर्व सरपंच, सोम नाथ अरोड़ा’, सुखचैन सिंह थांदेवाला, दर्जा चार कर्मचारी नेता नछत्तर सिंह भाणा, रमेश ढैपयी, कस्तूरी लाल, परमजीत, लवप्रीत सिंह, जगदीप सिंह, वरिन्दर सिंह, रजिन्दर सिंह, गुरमीत सिंह, आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें