पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट देने के लिए पैसे लेने वाले अधिकारी की विजिलेंस जांच शुरू

मोगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जांच के उपरांत तथ्यों के आधार पर नरेश आंवला पर होगी कार्रवाई

सिविल सर्जन कार्यालय के तहत काम करने वाले एपिडिमोलॉजिस्ट विभाग में नोडल अधिकारी पर पांच महीने पहले एनआरआई से रुपए लेकर कोरोना सैंपलिंग की रिपोर्ट निगेटिव निकलवाने के आरोपों की जांच विजिलेंस विभाग ने शुरू कर दी है। विजिलेंस विभाग द्वारा कुछ दिनों में जांच कर कार्रवाई की जाएगी। इससे पहले नवंबर 2020 में नोडल अधिकारी को चंड़ीगढ़ स्थित सेहत विभाग ने नौकरी से बर्खास्त कर दिया था। बाद में बर्खास्त आरोपी द्वारा हाईकोर्ट की शरण में जाने से हाईकोर्ट के आदेश पर सिविल सर्जन द्वारा दोबारा से नौकरी ज्वाइन करवा ली गई थी।

सेहत विभाग पहले कर चुका था बर्खास्त, हाईकोर्ट से अंतरिम स्टे मिलने के बाद फिर किया था ज्वाइन

डीएसपी विजिलेंस केवल किशन ने बताया कि विभाग द्वारा सेहत विभाग के एपिडिमोलॉजिस्ट विभाग में नोडल अधिकारी नरेश आंवला की ऑडियो रिकार्डिंग जो वायरल हुई के अलावा अन्य दस्तावेजों की जांच की जा रही है। अगर दोष साबित हुए तो उनके खिलाफ बनती कार्रवाई की जाएगी। नरेश आंवला के खिलाफ सेहत विभाग द्वारा जारी किए पत्र में साफ लिखा है कि उनकी सेवाएं खत्म करने के पीछे एनआरआई से रुपए लेकर करोना पॉजिटिव मरीजों को निगेटिव दिखाने का दोषी पाया गया था। इससे पहले अगस्त 2020 में जगरांव के एक गांव वासी चरणजीत सिंह ने डिप्टी कमिश्नर मोगा को लिखित शिकायत पर डीसी ने मामले की जांच एसएसपी को सौंप दी थी। जबकि एसएसपी ने जांच एसपी-डी को सौंपी थी, जिन्होंने 19 अगस्त को नरेश को आफिस में बुलाया था और सारा दिन बिठाये रखा था।

बाद में एक रात थाना सिटी साउथ में बितानी पड़ी थी। बाद में राजनीतिक हस्तक्षेप के चलते पुलिस ने बीच में जांच को बंद कर दिया था। इसके बाद सेहत विभाग चंडीगढ़ द्वारा आए पत्र द्वारा 19 नवंबर 2020 को सात दिन का नोटिस देकर नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया था। वहीं नरेश आंवला द्वारा उसे नौकरी से निकालने के मामले में हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। इसके चलते याचिका पर अगली सुनवाई 19 जनवरी को होनी है। ऐसे में हाईकोर्ट के अंतरिम स्टे पर सिविल सर्जन मोगा द्वारा नरेश आंवला को फिर से नौकरी पर ज्वाइन करवा लिया गया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser