पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोगा:केंद्र सरकार के किसान विरोधी ऑर्डिनेंस के खिलाफ यूथ कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला यूथ कांग्रेस की और से केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए गए किसान विरोधी ऑर्डिनेंस के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर धरने लगाकर प्रदर्शन किया गया। शहर के कोटकपूरा बाइपास, अकालसर चौक, जोगिंदर सिंह चौक, नगर सुधार ट्रस्ट के बाहर व मिनी सचिवालय के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लगाए धरने को संबोधित करते जिला यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह तूर ने कहा कि केंद्र द्वारा जो तीन ऑर्डिनेंस पास किए गए हैं वह किसान विरोधी हैं। उन्होंने कहा कि इन ऑर्डिनेंस के पास होने से किसानों को उनकी फसलों का समर्थन मूल्य नहीं मिलेगा। केंद्र की मोदी सरकार निजीकरण को बढ़ावा दे रही है। उन्होंने कहा कि पहले किसान आढ़तियों के माध्यम से अपनी फासलें बेचते आ रहे हैं व सुख-दुख के समय में आढ़तियों से किसान पैसे भी एडवांस ले लेते हैं। लेकिन अब सरकार ने आढ़तियों से भी किसानों को दूर कर दिया है।

केंद्र सरकार द्वारा किसानों को चुनाव से पहले झूठे वादे कर वोट हासिल की गई थी कि फसलों के समर्थन मूल्य देने के लिए स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करेंगे, लेकिन सरकार द्वारा आज तक स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया। उन्होंने मांग की कि केंद्र सरकार ने जो किसान विरोधी ऑर्डिनेंस पास किए हैं, वह ऑर्डिनेंस के फैसले को वापस ले। इस अवसर पर यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष नवजोत सिंह तूर, करण, दीपू, विक्रमजीत, हरसिमरत, गगनदीप, साजन भट्टी, हरजिंदर, सूरज, समरजीत आदि उपस्थित थे।

मांग- हरसिमरत कौर बादल पास किए ऑर्डिनेंस रद्द करवाएं या अपने पद से इस्तीफा दें
जिलाध्यक्ष नवजोत सिंह तूर ने कहा कि केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल केंद्र सरकार पर किसान विरोधी पास किए ऑर्डिनेंस रद्द करवाने के लिए दबाव बनाए या अपने पद से इस्तीफा दे। यूथ कांग्रेस द्वारा डीसी के माध्यम से राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन भी दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें