पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिवार का आरोप:युवक को पुलिस ने चोरी मामले में उठाकर पीटा, उसी से मरा

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

युवक की संदिग्ध हालत में मौत के बाद परिवार ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने चोरी के आरोप में उठाकर पीटा था, जिसके बाद उसकी मौत हुई है। जबकि पुलिस का दावा है कि मृतक गांव के पूर्व सरपंच के पास काम करता था और इस दौरान उसे कोरोना पॉजिटिव होने के चलते सोमवार को फरीदकोट मेडिकल काॅलेज में इलाज के दौरान मौत हुई है।

जिला प्रबंधी कांप्लैक्स के निकट बनी झुग्गी झोपड़ी में रहने वाली माया ने कहा कि उसके दोहते सुभाष की लगभग एक महीना पहले चड़ीगढ़ के निकटवर्ती गांव दापड़ निवासी संजना से सगाई हुई थी। 15 मार्च को वह अपनी होने वाली पत्नी से मिलने के लिए उसके घर गांव गया था। लेकिन 16 मार्च को तलवंडी भाई की पुलिस सुभाष को चोरी के मामले में उठाकर लाई थी। तीन दिन बाद उसे फरीदकोट मेडिकल काॅलेज में दाखिल करवाया दिया था। उसके दोहते की सोमवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस का दावा : कोरोना से संक्रमित होने के कारण हुई मौत

जैसे ही पुलिस शव लेकर झुगी-झोपड़ी में पहुंची तो परिवार व अन्य लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। लेकिन पुलिस एंबुलेंस से शव लेकर सोमवार की शाम को साढ़े सात बजे गांधी रोड स्थित श्मशान घाट में लेकर पहुंची। बाद में अंधेरा होने के चलते श्मशान घाट वालों ने संस्कार करने से मना कर दिया। इसके चलते शव को सरकारी अस्पताल के मॉर्चरी के लिए रखवा दिया है।

इधर, मृतक की माता रेखा ने कहा कि उनको तो 19 मार्च को पता चला कि उसका बेटा सुभाष फरीदकोट मेडिकल काॅलेज में दाखिल था। उनको पहले लगता था कि पुलिस ने उसके बेटे को मारा है। बाद में मेडिकल रिपोर्ट से पता चला है कि उसके बेटे की कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मौत हुई है।

उधर थाना तलवंडी भाई के एएसआई लखबीर सिंह ने बताया कि मृतक सुभाष की माता रेखा के बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए शव परिवार को सौंप दिया था। पुलिस की मौजूदगी में शव का संस्कार होना था क्योंकि वह कोरोना पॉजिटिव था। मृतक तलवंडी भाई के गांव चदंड़ के पूर्व सरपंच सुखदेव सिंह के दुकान पर रैनोवेशन का काम करता था। सुभाष बीमार होने के चलते उसका कोरोना का टेस्ट करवाने पर पॉजिटिव आने के बाद फरीदकोट मेडिकल कालेज में दाखिल करवाया था। जहां इलाज के दौरान सोमवार की अलसुबह चार बजे मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें