पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

किसानों की चिंता:घग्गर का जलस्तर बढ़ने से किसानों की चिंता बढ़ी

मूनक7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हिमाचल में लगातार हो रही बारिश के बाद घग्गर का जलस्तर बढऩे लगा है। इस कारण आसपास के किसानों को चिंता सताने लगी है। पिछले दो दिन से घग्गर का जलस्तर बढ़ने के कारण किसानों ने मांग की कि दरिया के कच्चे किनारे जल्द से जल्द पक्के किए जाए ताकि क्षेत्र में बाढ़ जैसी स्थिती पैदा न हो।

किसान अमरीक सिंह, सुखदेव सिंह, भोला सिंह ने कहा कि जब भी क्षेत्र में घग्गर दरिया के कारण बाढ़ आती है तो मुआवजे के नाम पर किसानों के साथ मजाक किया जाता है। बारिश हिमाचल में होती है जबकि चिंता मूनक के किसानों की बढऩे लग जाती है। पानी बढऩे के कारण घग्गर के कई किनारे से मिट्टी धंसने लगी है।

परंतु अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे है। यदि समय रहते किनारों को पक्का न किया गया तो इसका खमियाजा किसानों को भुगतना पड़ेगा। सरकार को चाहिए कि बाढ़ आने के बाद जो पैसा मुआवजे के रूप में किसानों को दिया जाता है उसी पैसे से पहले ही किनारों को पक्का किया जाए ताकि बाढ़ जैसी स्थिती ही पैदा न हो। ड्रेनेज विभाग के एसडीओ चेतन गुप्ता का कहना है कि करीब 82 लाख रुपए की लागत से नरेगा स्कीम के तहत घग्गर के दोनों तरफ कार्य किया जा रहा है। जिसका काम कई दिनों से लगातार जारी है। किनारों को मजबूत किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...