पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बढ़ता कोरोना:दो स्कूलों के 11 शिक्षक कोरोना पॉजिटिव मिले; कुल 27 केस, आगामी आदेशों तक स्कूल बंद

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपल लेती डॉ. प्रियंका सिंगला। - Dainik Bhaskar
सैंपल लेती डॉ. प्रियंका सिंगला।

बठिंडा में शनिवार को माल रोड स्थित एक सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के करीब 10 और 1 बल्लुआना स्कूल के अध्यापक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसके चलते विभाग द्वारा स्कूल को आगामी आदेशों तक बंद कर दिया है और कोरोना पॉजिटिव आए सभी अध्यापकों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

साथ ही इन अध्यापकों के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने की प्रक्रिया शुरू की गई है और अगले 5 दिनों के अंदर संपर्क में आए लोगों की सैंपलिंग की जाएगी। तब-तक विभाग की ओर से संपर्क में आए सभी लोगों को होम क्वारंटाइन रहने की अपील की है। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने स्कूल के छात्रों का कोविड-19 करवाने का फैसला लिया है। इसके साथ ही शनिवार को दो कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 231 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकांश स्कूलों में अध्यापक व छात्र ना तो मास्क पहन रहे हैं तथा ना ही शारीरिक दूरी के नियमों का पालन किया जा रहा है। शनिवार को जिले में 27 नए पॉजिटिव मरीजों में मिले हैं, जिसमें 11 कोरोना संक्रमित स्कूल अध्यापक शामिल हैं।

जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 9740 हो चुका है, 4 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किए गए, अब तक 9418 लाेग स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि जिले में एक्टिव केस 91 है। जिसमें 51 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं। कोविड सैंपलिंग नोडल अफसर व जिला डेंटल अफसर ने बताया कि प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के नए केस सामने आ रहे हैं। स्कूल संचालक कोरोना सैंपलिंग के लिए आगे नहीं आ रहे हैं। जिसके चलते कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है।

सेनेटाइज करवाने के बाद खोलेंगे स्कूल

डिप्टी डीईओ इकबाल सिंह ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उक्त स्कूल अगले आदेश तक बंद कर दिया गया है। स्कूल को पूरी तरह सेनेटाइज करवाने के बाद ही खोला जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

    और पढ़ें