पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:12 पॉजिटिव मिले, बिरला मिल कॉलोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन किया घोषित

बठिंडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को 12 नए कोरोना मरीज आए सामने
  • जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 70

1 जुलाई से लेकर लगातार रोजाना नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। सोमवार को कोरोना के 12 नए मरीज सामने आए। सभी को सेहत विभाग की और से आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया है। अब जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 70 हो गई है।

वहीं बिरला मिल कॉलोनी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घेषित कर दिया गया है। पता चला कि सोमवार को नए आए 12 केसों में पॉजिटिव पाए गए दंपती गणपति एन्क्लेव के रहने वाले हैं और बाहर से आए थे।

गणपति एन्क्लेव में रहने वाला परिवार कोर्ट रोड पर बुक स्टोर चलाता है। सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुक स्टोर संचालक को सेहत विभाग की टीम दुकान से और पत्नी को घर से आइसोलेट कर ले गई। 

वहीं कोरोना पॉजिटिव माडल टाउन निवासी सास-बहू जो 10 जुलाई को मथुरा से आए थे। इसके अलावा लैब टेक्निशयन जो मानसा रोड पर स्थित एक निजी अस्पताल में तैनात है। इसी तरह तीन सेना के जवान हैं, वहीं रिफाइनरी का मजदूर है जिसे नौकरी में रखने से पहले उसका कोरोना सैंपल लिया गयाथा, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई जब कि एक बल्लूआना निवासी है।

वहीं दो अन्य मरीज जिनमें एक महिला संगत की और दूसरा पुरुष गांव फल्लड़ का रहने वाला है। डीसी बी श्रीनिवासन का कहना था कि जिले में अब तक 128 लोग कोरोना वायरस को मात देकर घर लौट चुके हैं। डीसी ने कहा कि हर कोई काेराेना से बचाव के लिए मास्क पहने। 

इसके अलावा, सामाजिक दूरी को बनाए रखा जाना चाहिए और आपसी तालमेल को कम किया जाए और हाथों को अक्सर साबुन या सेेनेटाइजर से साफ किया जाना चाहिए। उधर पॉजिटिव आने के बाद भागे तीन मरीजों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सेहत विभाग ने पुलिस विभाग को पत्र लिख दिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें