पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • 15.80 Lakhs Cheated In The Name Of Sending 7 Bands In Islets To Canada, Certificate Turned Out To Be Fake, Embassy Banned Five Years For Going To Canada

ठगी:आइलेट्स में 7 बैंड दिलाकर कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 15.80 लाख, सर्टिफिकेट निकला नकली, एंबेसी ने कनाडा जाने पर पांच साल बैन लगाया

बठिंडा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आइलेट्स में सात बैंड दिलाने और कनाडा भेजने का झांसा देकर मध्यप्रदेश की एक महिला से जिला बठिंडा के तीन लोगों ने 15.80 लाख रुपए ठग लिए। आरोपियों की ओर से दिया गया आइलेट्स सर्टिफिकेट एंबेसी में फाइल लगाने पर नकली निकला। ऐसे में महिला पर पांच साल तक कनाडा जाने पर बैन लगा दिया। मामले की जांच के बाद पुलिस ने तीन आरोपियों पर मामला दर्ज कर लिया है।

जिनकी पहचान रमनदीप शर्मा वासी महराज,गुरलाल सिंह वासी सिधाना व गुरप्रीत सिंह वासी भगता भाईका बठिंडा के तौर पर हुई है। थाना दयालपुरा पुलिस को शिकायत देकर मध्यप्रदेश के शहर अगरतला जबलपुर के रहने वाले गुरिंदर सिंह ने बताया कि साल 2018 में उसकी जान पहचान रमनदीप शर्मा निवासी गांव महाराज, गुरलाल सिंह निवासी गांव सिधाणा व गुरप्रीत सिंह निवासी भगता भाईका के साथ हुई थी।

आरोपियों ने उसे झांसा दिया कि वह आइलेट्स करवाने के अलावा लोगों को विदेश भेजने का काम करते हैं। पीड़ित ने बताया कि वह आरोपियों के झांसे में आकर उसने अपनी पत्नी हरदीप कौर को कनाडा भेजने का फैसला लिया। इसके लिए उसने अपनी पत्नी को आइलेट्स भी करवाई, लेकिन बैंड कम होने के कारण उसकी फाइल रिजेक्ट हो गई।

इसके बाद आरोपियों ने उसे झांसा दिया कि वह उसकी पत्नी के नाम का सात बैंड वाला सार्टिफिकेट देंगे और उसकी पत्नी को कनाडा का वीजा लगवा देंगे। आरोपियों के झांसे में आकर उसने आरोपियों को 15.80 लाख रुपए कैश और बैंक खाते में जमा करवा दिए। पैसे लेने के कुछ समय बाद आरोपियों ने उसे एक आइलेट्स की एक सार्टिफिकेट दे दिया, जिसपर सात बैंड दर्ज किए थे। उसकी पत्नी हरदीप कौर ने उक्त आइलेट्स सार्टिफिकेट के आधार पर कनाडा के वीजा के लिए अपनी फाइल अप्लाई कर दी।

जिसके बाद एंबेसी ने सार्टिफिकेट नकली हाेने के चलते उसकी पत्नी को पांच साल तक विदेश नहीं जाने और उसे वीजा देने पर बैन लगा दिया। पीड़ित ने बताया कि असल सार्टिफिकेट में 5.5 बैंड थे, जाेकि आरोपियों ने अपने पास रखकर उन्हें 7 बैंड वाला नकली सर्टिफिकेट दे दिया। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें