पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कनेक्शन काटने की तैयारी:27 सरकारी विभाग डिफाल्टर, 160. 75 करोड़ रुपए बकाया, अब कनेक्शन काटने की तैयारी

बठिंडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बार-बार नोटिस व व्यक्तिगत तौर पर मिलने के बावजूद बिलों की अदायगी नहीं
  • रियायत की आड़ में बिल भरने को गंभीर नहीं

कोरोना संकट काल में आर्थिक हालात को सुधारने को पावरकाॅम ने बिजली बिल डिफाल्टरों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। थोड़ी सख्ती बरतने पर घरेलू व कॉमर्शियल उपभोक्ता तो कनेक्शन कटने के डर से बकाया अदायगी कर रहे हैं लेकिन सरकारी विभाग अभी तक बिल भरने में गंभीरता नहीं दिखा रहे। जिला बठिंडा के 27 सरकारी विभागों की तरफ 160 करोड़ 75 लाख 32 हजार रुपए बकाया खड़े हैं जबकि यही बकाया आम उपभोक्ता का होता तो बहुत पहले ही बिजली कनेक्शन काट दिया होता। 

सरकारी अस्पताल, सरकारी स्कूल और जल सप्लाई विभाग को संवेदनशील सेवाएं मानते हुए इनके कनेक्शन काटे नहीं जा सकते हैं और इसी रियायत की आड़ में लंबे समय से बिजली बिल भरने में सरकारी विभाग ज्यादा गंभीर नहीं हैं। सरकारी विभागों के पुराने बकाए के लिए पावरकाम की ओर से अनेक नोटिस भेजे गए और पावरकाम के अधिकारी व्यक्तिगत तौर पर मिल भी चुके हैं लेकिन अब अदायगी न होने पर कनेक्शन काटने की संभावना है और इसके लिए मैनेजमेंट से मंजूरी को लिखा गया है।

हालांकि कुछ समय पहले 6 लाख 90 हजार रुपए का बिल न भरने पर खेल स्टेडियम का बिजली कनेक्शन काट दिया जबकि आईटीआई की तरफ भी बकाया वसूली के लिए कनेक्शन कटने की नौबत बनी।

दो करोड़ की रिकवरी

^सरकारी विभागों की बिल न भरने पर बिजली नहीं काटी जा सकती लेकिन जब पेंडेंसी ज्यादा हो तो आलाकमान की मंजूरी से कनेक्शन काटे भी जाते हैं। खजाना में बिल व बजट की मंजूरी में देरी की सरकारी विभागों के बिलों की अदायगी में देरी होना स्वाभाविक है।  सरकारी विभागों को नोटिस भेजने के बाद अधिकारियों को व्यक्तिगत तौर पर मिलने पर वाटर सप्लाई एंड सेनिटेशन ने 1.5 करोड़ अदायगी की जबकि जेल प्रशासन ने 85 लाख रुपए भरे। 
इंजी. हरदीप सिंह सिधू, एक्सईएन डिस्ट्रीब्यूशन बठिंडा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें