पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उत्साह:290 दिनों बाद मिडल स्कूलों में लौटी रौनक, छात्रों के साथ अभिभावकों में दिखा उत्साह

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

9 महीने 9 दिन बाद वीरवार को 5 से 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल एक बार फिर से खुल गए हैं। हालांकि 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 15 अक्टूबर से स्कूल खुले हैं जहां 3 घंटे के लिए कक्षाएं लग रही हैं। शिक्षा विभाग के आदेश पर 5वीं से 12 वीं तक के सभी स्कूल दोबारा शुरू हुए जिनका समय सुबह 10 से 3 बजे तक का रहा। सरकारी स्कूलों में भले ही रौनक रही लेकिन प्राइवेट स्कूलों में पूरी तरह से तैयारी नहीं होने की वजह से बच्चे नहीं पहुंचे। हालांकि स्कूलों की ओर से अभिभावकों को स्कूल खुलने संबंधी वट्सऐप ग्रुपों में मैसेज कर दिया। अभी भी अनेक अभिभावक कोरोना संक्रमण से एहतियात बरतते हुए बच्चों को स्कूल भेजने के हक में नहीं हैं। सेशन के पहले दिन स्कूल खुले तो बच्चों के चेहरों पर रौनक नजर आई, वहीं अभिभावक भी बेहद उत्साहित दिखे।

हालांकि शहर में स्कूल खुलने के पहले दिन बच्चों की हाजिरी 35 प्रतिशत ही रही और सुबह 11 बजे तक बच्चों का स्कूल पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। शिक्षा विभाग की ओर से निर्धारित पेरेंट्स-टीचर्स मीट के पहले दिन अनेक बच्चे तो अपने अभिभावकों के साथ स्कूल पहुंचे। सरकारी सीसे स्कूल घुद्दा में पढ़ते बच्चों के अभिभावक बलकरण सिंह, राजिंदर सिंह ने कहा कि अब अनलॉक प्रक्रिया के दौरान वे भी चाहते हैं कि उनके बच्चे स्कूल जाएं। डीईओ शिवपाल गोयल व बलजीत सिंह संदोहा ने स्कूलों का निरीक्षण करके कोविड गाइडलाइंस को फॉलो करने की हिदायत दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें