पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गिरफ्तार:नकली चाबी लगाकर टैंकरों से चुराते थे तेल, 440 लीटर चोरी के डीजल सहित 3 गिरफ्तार

बठिंडा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गिरोह में शामिल तीन आरोपी तेल टैंकर चालक
  • पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

भारत पेट्रोलियम के टैंकरों से डीजल चुराने वाले एक गिरोह का सीआईए-2 की टीम ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने गिरोह में शामिल टैंकर चालकों समेत चार लोगों पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने नोहरा संचालक समेत तीन को अरेस्ट किया है जबकि एक आरोपी अभी पुलिस की पकड़े से बाहर है।

ये लोग नकली चाबी की मदद से भारत पेट्रोलियम के तेल टैंकरों को जस्सी चौक पर स्थित नोहरे में खड़ा कर वहां से डीजल चुराकर आगे महंगे दामों में बेचते थे। पुलिस ने तीन आरोपियों को काबू कर उनसे 440 लीटर डीजल के अलावा नकली चाबी, पाइप सामान बरामद किया है। 

गिरोह में शामिल तीन आरोपी तेल टैंकर चालक

सीआईए-2 के इंचार्ज तरजिंदर सिंह ने बताया कि सहायक थानेदार हरिंदर सिंह को गुप्त सूचना मिली थी कि जस्सी चौक पर स्थित नाेहरे में खड़े होने वाले तेल टैंकरों से डीजल चोरी होता है और यहां स्थित नोहरा संचालक वीरू खान और टैंकर ड्राईवर गुरप्यार सिंह निवासी खचड़ा जिला फरीदकोट, रिपुदमन निवासी राम नगर साउंके जिला मुक्तसर, अल्लादित्ता निवासी तुंगवाली ने मिलकर एक गिरोह बना रखा है।

तीनों ड्राईवर भारत पेट्रोलियम के तेल टैंकर नोहरे में तेल टैंकरों को खड़ा करते थे यहां आरोपी नकली चाबी से तेल टैंकर में लगे ताले को खोलकर उसमें डीजल चुराते थे। पुलिस को आरंभिक जांच में जानकारी मिली है कि उक्त लोग पिछले लंबे समय से तेल चोरी का धंधा कर रहे थे।

पहले भी कई मामले आ चुके हैं सामने

तेल चोरी करने के लिए रामां मंडी, जस्सी पौ वाली के अलावा आस-पास नोहरे बनाए हुए हैं। कैंटरों के ड्राइवर ही नोहरे संचालकों की मिलीभगत से तेल चोरी करते हैं। ढाबों पर भी तेल चोरी होता है।

गुरु गोबिंद सिंह रिफाइनरी (फुल्लोखारी) एलपीजी से भरे गैस टैंकरों से गैस चोरी हो जाती है। मार्च 2011 में सीआईए-1 की टीम ने गांव जज्जल में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। 2014 में रिफाइनरी से निकलने वाले गैस टैंकर से गैस चोरी करते हुए समय हुए ब्लास्ट में ढाबा कर्मचारी की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें