पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:3 घंटे धरना, रोष मार्च के चलते शहर जाम

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्राइवेट बैंक व फाइनांस कंपनियों के कर्ज वसूली का बढ़ा दबाव, 5 संगठनों का प्रदर्शन
  • सोशल डिस्टेंसिंग नहीं, गर्मी लगने से बेहोश हुई दो प्रदर्शनकारी

प्राइवेट बैंकों व प्राइवेट फाइनांस कंपनियों से कर्ज वसूली के लिए दबाव बनाने से आहत महिलाओं के समर्थन में सोमवार को 5 किसान मजदूर संगठनों ने मिनी सचिवालय के बाहर लगातार 3 घंटे तक धरना-प्रदर्शन करके जिला प्रशासन से इंसाफ की मांग उठाई।

हजारों की संख्या में महिला-पुरुषों ने शहर में रोष मार्च निकाला जिससे मुख्य सड़क पर जाम के हालात बन गए और वाहनों के लंबे काफिले जाम में फंस गए।

वहीं गर्मी व उमस में पैदल मार्च व नारेबाजी करते हुए दो महिलाएं बेहोश होकर सड़क पर गिर गई जिन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाकर प्राथमिक उपचार दिया गया।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के जिला प्रधान डॉ. दलजीत सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण से लॉकडाउन की वजह से लोगों का कामकाज ठप है, बेरोजगारी की वजह से हरेक परिवार आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं।

ऐसी संकट काल में प्राइवेट फाइनांस व प्राइवेट बैंकों की ओर से किश्तें भरने के लिए जोर डाल रहे हैं, वहीं धमकियां तक दे रहे हैं।

अनेक मजदूरों व छोटे दुकानदारों ने प्राइवेट फाइनांस व प्राइवेट बैंकों ने गांव व शहरों में महिलाओं के ग्रुप बनाकर लोन ले रखे हैं, अब कामकाज न होने की वजह से ऐसे परिवारों के लिए किश्तें भर पाना संभव नहीं।

इंसाफ की मांग को लेकर महिला कर्ज मुक्ति मोर्चा बनाकर संघर्ष किया जा रहा है लेकिन जिला प्रशासन की ओर से कोई सुनवाई नहीं की जा रही।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें