पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंजूर:मृतक किसान के परिवार को 5 लाख मुआवजा, नौकरी व कर्जमाफी के लिए भेजेंगे सिफारिश

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान यूनियन का दावा प्रशासन ने सभी मांगों को किया मंजूर
Advertisement
Advertisement

थर्मल प्लांट के बाहर संदिग्ध हालत में मृतक किसान जोगिंदर सिंह के परिवार को मुआवजा व कर्ज माफी समेत परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के मामले में भारतीय किसान यूनियन नेताओं ने दावा किया कि जिला प्रशासन ने सभी मांगें मंजूर कर ली हैं।

किसान नेताओं ने बताया कि डीसी बी श्रीनिवासन, एसएसपी डॉ. नानक सिंह समेत प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सुबह 11 से शाम 4 बजे तक लगातार कई बार बैठकें हुईं।

आखिर प्रशासन ने 10 लाख रुपए मुआवजा राशि मंजूर की, जिसकी पहली किश्त 5 लाख रुपए तुरंत आश्रित परिवार को दी गई, जबकि 5 लाख एक सप्ताह के अंतराल में देने का भरोसा दिया।

किसान के बेटे को सरकारी नौकरी के लिए फाइल तैयार करके सरकार के पास भेजने तथा किसान का 19 लाख 95 हजार रुपए का कर्ज माफ करने की भी सरकार से सिफारिश करने का भरोसा दिया।

किसान यूनियन के जिला संगरूर के नेता जसपाल सिंह ने बताया कि 60 वर्षीय किसान जोगिंदर सिंह गांव चीमा का रहने वाला है और 7 साल से यूनियन का सक्रिय सदस्य है।

अभी 30 जून को सुनाम के किसान यूनियन के प्रदर्शन में भी शामिल हुआ और पता नहीं उसके दिल में क्या आया कि बठिंडा थर्मल के आगे जान दे दी।

 इस संबंध में एसडीएम बठिंडा अमरिंदर सिंह टिवाणा ने कहा कि प्रशासन ने मृतक किसान के परिजनों को पांच लाख का चैक दे दिया है। वहीं परिवार का कर्ज माफ करने, एक सरकारी नौकरी देने तथा मुआवजा राशि 10 लाख करने की मांग के संबंध में प्रशासन सरकार को सिफारिश भेजेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement