पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगों पर कार्रवाई:व्यापारी से 72 लाख रुपए ठगे, दंपती के खिलाफ केस दर्ज

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अफीम वाली गली के रहने वाले एक दंपती ने गोनियाना मंडी निवासी एक व्यापारी से बिजनेस करने के लिए उधार लिए 72 लाख रुपए वापस नहीं किए। व्यापारी ने एसएसपी बठिंडा को शिकायत दी जिसके बाद मामले की जांच करके पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ ठगी का केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों की पहचान योगेेश कुमार व उसकी पत्नी ममता सूद वासी अफीम वाली गली सिरकी बाजार बठिंडा के तौर पर हुई है।

काेतवाली पुलिस को शिकायत देकर गोनियाना मंडी निवासी संजीव कुमार ने बताया कि साल 2015 में उसकी दोस्ती बठिंडा की अफीम वाली गली निवासी योगेश कुमार के साथ हुई थी। नोटबंदी के दौरान योगेश कुमार उसके गोनियाना मंडी स्थित उसके घर पर आए और उसे अपने झांसे में लेकर उसे ब्याज पर सात लाख रुपये नकद लेकर चले गए जिसका ब्याज उसे कुछ समय तक मिलता रहा। साल 2018 में दोबारा योगेश अपने परिवार के सदस्याें के साथ उनके घर आया और कोई जरूरी काम के लिए पैसे की मांग करने लगे।

उसने दुकान में पड़ा 55 तोले सोना, जिसकी उस समय 16 लाख रुपये कीमत थी उन्हें दे दिया। योगेश कुमार इस कीमत को भी ब्याज समेत वापस करने की बात कहीं। कुछ दिन बाद फिर से आरोपी ने उसे 20 लाख रुपये की मांग की और उसने अपने बेचे हुए प्लाट की रकम से 20 लाख रुपये उन्हें उधार दे दिए। इसके बाद योगेश कुमार ने अप्रैल 2018 में उसे 10 लाख रुपये फाइनेंस के लिए मांगे, जिसके बाद उसे कुछ शक होने पर उसने इस बार उसे उक्त 10 लाख रुपये नकद देने की बजाए उसे बैंक के जरिए दिए।

वहीं सितंबर 2018 को उसने सात लाख रुपये का चेक, तीन लाख रुपये का चेक आरोपी की पत्नी ममता सूद के नाम का दिया, जोकि उन्हें बैंक में लगाकर कैश करवा लिए। दिसंबर 2018 को उसने 6 लाख रुपये का एक चेक योगेश कुमार की पत्नी ममता सूद के नाम पर दिया, जबकि सितंबर 2019 को तीन लाख रुपये का चेक दिया। इस तरह कुल मिलकर वह योगेश कुमार को 72 लाख रुपये दे चुका था। आरोपी ने एक साजिश के तहत उससे 72 लाख रुपए ठगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें