पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन के प्रति बुर्जुगों में उत्साह:कोरोना महामारी से बचने के लिए 780 लोगाें ने लगवाई वैक्सीन

बठिंडा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वरिष्ठ नागरिकों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए लगाई जा रही वैक्सीन के प्रति बुर्जुगों में उत्साह दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को जिले के विभिन्न साइटों पर हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन व सीनियर सिटीजन द्वारा वैक्सीन लगवाई गई, इसी तरह कुल 780 लोगों की वैक्सीनेशन की गई। जिसमें 346 सीनियर सिटीजन व 106 कोमोरविड से पीड़ित और 109 हेल्थ केयर वर्कर और 148 फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीन की डोज दी गई है।

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लिए जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण महाअभियान के तौर पर शुरू हुआ और अब तक 17 हजार 765 हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर, 45 से 59 साल तक और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को करोना वैक्सीन लगाई गई है। सेहत अधिकारियों का दावा है कि आने वाले दिनों में वैक्सीनेशन का काम और तेज होने की उम्मीद है।

प्रदेश सरकार द्वारा जिले के आयुष्मान समेत सभी निजी अस्पतालों को वैक्सीन लगाने की स्वीकृत दी गई है, जिसके तहत जिले के सभी बड़े निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरु हो गया है। वहीं अब ग्रामीण क्षेत्र में भी वैक्सीनेशन प्रक्रिया को बढ़ाने पर जोर दिया जा रहा है।

जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी सिंगला ने बताया कि सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए तीन सेशन सेंटर चलाया जा रहा है। सरकारी और प्राइवेट स्तर पर 30 से अधिक सेशन सेंटर हैं।

खबरें और भी हैं...