पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:एटीएम लूटने के आरोपी ने सीआईए-1 स्टाफ पर लगाया थर्ड-डिग्री टार्चर करने का आरोप

बठिंडा20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
थाने में हुई मारपीट के बारे में जानकारी देते हुए आरोपी गुरपाल सिंह। - Dainik Bhaskar
थाने में हुई मारपीट के बारे में जानकारी देते हुए आरोपी गुरपाल सिंह।
  • टार्चर किया होता तो मेडिकल में आता - सीआईए इंस्पेक्टर
  • डाक्टर बोले- पीड़ित के गुप्तांग में मिले हैं चोट के निशान

मुंबई में एटीएम लूटने के मामले में नामजद बठिंडा के परस राम नगर वासी युवक गुरपाल सिंह ने सीआईए-1 की पुलिस पर थाने में थर्ड-डिग्री टार्चर करने का आरोप लगाया है। सरकारी अस्पताल में मेडिकल के लिए लाए आरोपी ने बताया कि उसे थाने में बुरी तरह पीटा गया और गुप्तांग पर करंट लगाया गया।

वहीं सीआईए-1 इंचार्ज अमृतपाल सिंह भाटी का कहना था कि अगर टार्चर किया होता तो मेडिकल में जरूर आता है। सिविल अस्पताल के इमरजेंसी मेडिकल अफसर डा. हरमीत सिंह ने कहा कि युवक के गुप्तांग पर चोट पाई गई है। आरोपी को लेकर साथ आए मुंबई पुलिस के मुलाजिमों का कहना था कि गुरपाल सिंह समेत तीन लोगों पर एटीएम तोड़ने और पैसे चोरी करने का केस दर्ज है, इसलिए वह उसे मुंबई ले जाने के लिए वह बठिंडा पहुंचे।

मुंबई पुलिस आरोपी को साथ लेकर जाने से पहले मेडिकल कराने पहुंची तब डॉक्टर को बताई व्यथा

सीआईए-1 के मुलाजिम परस राम नगर 32 के रहने वाले गुरपाल सिंह का मेडिकल करवाने के लिए सरकारी अस्पताल में लेकर आई थी, साथ में मुंबई पुलिस के दो पुलिस मुलाजिम भी थे। गुरपाल सिंह ने ड्यूटी पर डाक्टर के सामने सीआईए वन की पुलिस टीम पर उसे टार्चर करने और उसके गुप्तांग पर करंट लगाने के आरोप लगाए। गुरपाल सिंह ने बताया कि वह बठिंडा में टैक्सी चलाता है।

सात जनवरी को वह बठिंडा के रेलवे स्टेशन से दो व्यक्तियों को कार से मुंबई छोड़कर आया था। उसकी टैक्सी में सवार उक्त लोगों ने मुंबई में जाकर एटीएम लूटने की वारदात को अंजाम दिया, जिसके बारे में उसे कोई जानकारी नहीं थी। 2 फरवरी को उसे सीआईए-1 की पुलिस से सूचना मिली कि मुंबई में हुई एटीएम की लूटपाट के मामले में घटना स्थल पर उसकी गाड़ी सीसीटीवी फुटेज में दिखाई दी है, उसे पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया। उसे उसका रिश्तेदार एएसआई सीआईए-1 छोड़ गया। जिसके बाद थाने में दाखिल होते ही पुलिस ने उसे पीटना शुरू कर दिया और उसके गुप्तांग पर करंट लगाया।

उसने पुलिस को ये भी बता दिया था कि किन लोगों ने एटीएम लूटा है, इसके बावजूद उसे टार्चर किया गया। पुलिस ने उसे धमकी दी कि अगर मीडिया को कुछ बताया तो उस पर इतने केस दर्ज करेंगे कि उसकी जमानत तक नहीं होगी।

लूट के पैसे हुए बरामद

पुलिस ने टार्चर किया होता तो मेडिकल में जरूर आता। ये सब पुलिस को बदनाम करने के लिए कर रहा है। जब कि मुंबई में इसने अपने साथियों से मिलकर एटीएम लूटा और इसके घर से कैश भी मिल गया है। -अमृतपाल सिंह भाटी, इंचार्ज, सीआईए वन

बोर्ड देगा पूरी रिपोर्ट
गुरपाल सिंह के गुप्तांग में चोट पाई गई है जब कि बाकी जहां वह दर्द होने की बात कह रहा है, उसके लिए अलग-अलग डाक्टरों का बोर्ड बना है। बोर्ड पूरी तरह से चेक करने के बाद फाइनल रिपोर्ट देगा। -डा. हरमीत सिंह, ईएमओ, सिविल अस्पताल

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें