पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या तो है:सिलेंडर ब्लाक करने वालों पर एक्शन लेगा प्रशासन

बठिंडा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना केस बढ़ने के चलते 2 किलो ऑक्सीजन क्षमता के सिलेंडर ब्लॉक, लोगों को नहीं मिल पा रहे, अब

शहर में कोरोना केसों के बढ़ने के चलते एक तरफ जहां दवाओं को टोटा लोगों को परेशान कर रहा है, वहीं ऑक्सीजन की किल्लत के अलावा ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं मिलना भारी परेशानी का सबब बना हुआ है। कोरोना केसों में इजाफे के कारण सांस लेने में परेशानी के चलते 2 किलो ऑक्सीजन के सिलेंडर लोगों ने कंपनियों से रिजर्व एमाउंट देकर इश्यू करवाने शुरू कर दिए जिसके बाद कंपनियों के पास देने को सिलेंडरों का टोटा हो गया है। ऑक्सीजन के दाम तीन गुणा होने के अलावा सिलेंडर नहीं होने से आमजन के दर-दर भटकने को देखते हुए प्रशासन ने नियम बनाकर ऑक्सीजन के सिलेंडरों को ब्लॉक करने वाले लोगों व कंपनियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की चेतावनी दी है। इस बाबत बाकायदा नोटिफिकेशन जारी की है।

संक्रमण बढ़ा, ऑक्सीजन की चिंता बरकरार

चंद माह पहले तक जो ऑक्सीजन 17 रुपए किलो में आसानी से मुहैया थी, उसी के लिए अब आमजन को 45 से 50 रुपए किलो तक चुकाने पड़ रहे हैं जिसका कारण पीछे से ऑक्सीजन की कम उपलब्धता का होना है जिसके कारण बार-बार इसमें ट्रैफिक व लोडिंग व अनलोडिंग का खर्च मिलाकर यह दोगुणा को भी पार कर गई है। कोरोना से पीड़ित एक परिवार ने बताया कि वह पिछले दो दिन से हर कंपनी से संपर्क कर चुके हैं, लेकिन उनका जवाब होता है कि लोग रकम जमा करवाकर सिलेंडर ले गए, लेकिन वापस नहीं करके गए हैं। बहुत सीमित मात्रा में सिलेंडर बाजार में हैं।

छोटे सिलेंडरों की कमी चिंता का विषय
सहारा जनसेवा के प्रधान विजय कुमार कहते हैं कि वर्तमान में छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर बहुत कम हैं, जो बेहद चिंता की बात है। इस कमी को प्रशासन को दूर करना चाहिए। वहीं नौजवान वेलफेयर सोसायटी प्रधान सोनू महेश्वरी ने कहा कि लोगों ने दिन में दर्जनों फोन सिर्फ ऑक्सीजन लेने को आते हैं, लेकिन उनके पास ऑक्सीजन की बहुत कमी है।

लोगों से अपील है कि सिलेंडर सिस्टम में लाएं

^ मेरी लोगों से अपील है कि जिनके परिवार में सभी ठीक हैं, कृपया ऑक्सीजन के सिलेंडर सिस्टम में लाएं ताकि जरूरतमंदों को भी ऑक्सीजन मिल सके। ऐसे कठिन समय में इसकी जमाखोरी नहीं होनी चाहिए। अगर कोई ऐसा करता पकड़ जाता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होगी।
बी. श्रीनिवासन, डीसी, बठिंडा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें