पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विद्यार्थियों के लिए सुचना:नो ड्यूस होने पर ही डाउनलोड होंगे एडमिट कार्ड

बठिंडा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एग्जाम से पहले विद्यार्थियों से बकाया फीसें व फंड वसूलने को दी अनुमति

फाइनल सेमेस्टर की 25 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों को कॉलेजों से नो ड्यूस करवाना होगा क्योंकि किसी तरह का बकाया अथवा जुर्माना व फंड आदि क्लियर नहीं करने पर एडमिट कार्ड वेबसाइट से डाउनलोड नहीं नहीं होगा। हालांकि इससे पहले भी 10 जुलाई को परीक्षा लेने के नाम कॉलेजों की ओर से विद्यार्थियों पर बकाया वसूली के लिए दबाव बनाया, लेकिन यूनिवर्सिटी की ओर से डेटशीट जारी नहीं करने की वजह से ज्यादातर विद्यार्थियों ने बकाया फीस-फंड को लेकर रुचि नहीं दिखाई।

पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला नेे 25 सितंबर से विभिन्न 83 तरह के अंडर ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज एग्जाम का शेड्यूल जारी कर दिया है। वहीं पर्याप्त डेटशीट जारी की है जिसमें परीक्षाएं लगातार चलेंगी, इसमें किसी भी दिन छुट्टी नहीं होगी। कोविड 19 के संवेदनशील हालातों में फाइनल सेमेस्टर परीक्षाओं को लाजिमी करवाने में विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखा गया है। यूनिवर्सिटी के नियमानुसार परीक्षा का समय सुबह 10 से 12 बजे तक दो घंटे का होगा जोकि यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा।

कॉलेजों को मिली एडमिट कार्ड डिसएबल की सुविधा

पंजाबी यूनिवर्सिटी की ओर से कॉलेजों को विद्यार्थियों से अपनी बकाया फीसें एकत्र करने के लिए एडमिट कार्ड को डिसएबल करने की सुविधा प्रदान की है। एग्जाम कंट्रोलर की ओर से कॉलेजों को भेजे पत्र में स्पष्ट लिखा है कि किसी विभाग के रेगुलर विद्यार्थियों को कॉलेज किसी वजह से एडमिट कार्ड जारी नहीं करना चाहते तो वे कॉलेजों को जारी लिंक पर लॉगइन करके एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने को डिसएबल कर सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें