पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:अजीत रोड स्ट्रीट नंबर 1 व गोनियाना का गांधी नगर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

बठिंडा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नथाना में मृतक का संस्कार करते हुए नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सदस्य।
  • जिले से 28 और 82 अन्य राज्यों से संबंधित

लापरवाही और अनदेखी के चलते अब शहर में कोरोना विस्फोटक रूप लेता जा रहा है। शुक्रवार को जहां दो संक्रमितों की मौत हो गई वहीं शनिवार को 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होने के बाद आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर घर भेज दिए गए। इसी तरह पहली बार 110 पॉजिटिव केस मिले हैं इनमें जिले में 28 नए पॉजिटिव केस हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 191 हो गई है। बठिंडा में कोरोना से मरने वालों की संख्या 9 हो गई।

बठिंडा के अजीत रोड में प्रतिदिन नए केस सामने आ रहे थे, जिसके चलते जिला प्रशासन ने शनिवार को अजीत रोड स्ट्रीट नंबर 1, गोनियाना मंडी के गांधी बस्ती को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। इन इलाकों से पिछले कुछ दिनों में अधिक मरीज पाए गए हैं। इससे पहले पुलिस स्टेशन नथाना कंटेनमेंट जोन, तलवंडी साबो पंचायत डिपार्टमेंट, गिल्लवाला, दशमेश नगर गोनियाना और गांव गिद्दड़ माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है। जिला प्रशासन द्वारा नए बनाए गए माइक्रो कंटेनमेंट जोन को सील करके सेहत विभाग द्वारा डोर टू डोर सर्वे किया जाएगा। इस दौरान संदिग्ध मरीजों की सैंपलिंग की जाएगी। इलाके के लोगों को शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क पहनने को लेकर जागरूक किया जाएगा।

शुक्रवार को नथाना वासी 80 वर्षीय वृद्ध हीरा सिंह की फरीदकोट मेडिकल में कोरोना के कारण मौत हो गई। बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। जिला प्रशासन ने समाज सेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी के सहयोग से शव को नथाना गांव के पास स्थित रामबाग पहुंचाया। जहां उपस्थित परिजनों को अंतिम दर्शन करवाया और पूरी सुरक्षा के साथ शव का अंतिम संस्कार किया गया। रामबाग व नजदीकी क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया है। डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि शनिवार को जिले में रिकॉर्ड 110 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। रामा मंडी में स्थित रिफाइनरी में काम के लिए यूपी, बिहार व झारखंड से प्रवासी मजदूरों का निजी लैब से कोरोना टेस्ट करवाया गया जिसमें 75 पॉजिटिव पाए गए।

सरकारी ब्लड बैंक में एमएलटी संक्रमित
सिविल अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में शुक्रवार को एक एमएलटी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसके बाद एमएलटी को इलाज के लिए डीडीआरसी सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया। अस्पताल प्रशासन की ओर से ब्लड बैंक में कार्रवाई के नाम पर इसे अंदर सिर्फ सेनेटाइज ही करवाया गया। इसके अलावा करीब 8 से 10 कर्मचारियों व ब्लड बैंक में आने वाले अन्य लोगों के बारे में अभी तक कोई हिस्ट्री नहीं प्राप्त की गई। कर्मचारियों ने कहा कि पॉजिटिव आए एमएलटी के संपर्क में कई कर्मचारी है, विभाग द्वारा किसी भी कर्मचारी को क्वारंटाइन नहीं किया गया। एसएमओ डा. मनिंदर पाल सिंह ने बताया किे ब्लड बैंक को सेनेटाइज करवा दिया गया था। जरूरत पड़ने पर ब्लड बैंक में अतिरिक्त स्टाफ तैनात कर दिया जाएगा। डीसी बी श्रीनिवासन ने बताया कि शनिवार को जिले में 28 और 82 अन्य राज्यों से संबंधित नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें