पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध:अकाली-भाजपा मंत्री, विधायकों को गांवों में घुसने से रोकेंगे किसान

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक को संबोधित करते भाकियू एकता उगराहां के नेता।
  • अकाली-भाजपा नेताओं से कृषि आर्डिनेंस के प्रस्ताव पर खामोशी पर उठाए जाएंगे सवाल, करेंगे घेराव

15 से 21 अगस्त तक पंजाब के गांवों में पहुंचने वाले अकाली-भाजपा के मंत्रियों, सांसदों व विधायकों का घेराव करके गांव में घुसने से रोका जाएगा। भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से केंद्र सरकार के कृषि आर्डिनेंस के विरोध में किए जा रहे आंदोलन की तैयारियों के सिलसिले में जनसंपर्क मुहिम चलाकर गांव निवासियों को लामबंद किया जा रहा है। गांव भुच्चो खुर्द में जिला प्रधान राजविंदर सिंह राजू की अगुवाई में जिलास्तरीय बैठक में पुरानी व नई कार्यकारी नेताओं की टीम ने शिरकत की।

शिंगारा सिंह मान ने कहा कि सत्ताधारी प्रतिनिधियों के गांवों में कोई दाखिला नहीं के लिखित बैनर गांवों के मुख्य रास्तों पर लटकाकर सार्वजनिक नाकाबंदी की जाएगी तथा बाकी रास्तों पर पहरा लगाए जाएंगे। वहीं अन्य अकाली-भाजपा नेताओं से सवाल भी पूछे जाएंगे कि किसान विरोधी आर्डिनेंस पर वे चुप क्यों हैं। संघर्ष की तैयारी के लिए गांवों में बैठकें, रैलियां, झंडा मार्च करके चलाई जा रही लोक लहर में नौजवानों व महिलाएं शामिल हो रही हैं। संघर्ष की प्रमुख मांगों में तीनों खेती आर्डिनेंस व बिजली संशोधन बिल 2020 समेत जमीन

एक्वायर कानून में किसान विरोधी संशोधन का प्रस्ताव वापस लिया जाए। डीजल-पेट्रोल कारोबार का सरकारीकरण करके भारी टैक्स वापस लिए जाएं, जमीनी हरबंदी कानून सख्ती से लागू करके फालतू जमीनें बेजमीने किसानों व खेत मजदूरों में बांटी जाएं, किसान-मजदूरों के सिर खड़े सारे कर्ज खत्म किए जाएं। सूदखोरी कर्जा कानून किसान मजदूर पक्षी बनाया जाए। सभी फसलों के फायदेमंद समर्थन मूल्य खेती लागतों में 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़ कर निर्धारित किए जाएं।

उन्होंने चेतावनी दी कि सरकार का अड़ियल रवैया जारी रहा तो अगले पड़ाव में संघर्ष को और तीखा किया जाए जिसके तहत पंजाब भर के किसान, मजदूरों व श्रमिकों को शामिल करके परिवार शामिल किए जाएं। बैठक में लोगों को मौत बांट रहे शराब माफिया, राजनीतिक व पुलिस गठजोड़ की कड़े शब्दों में निंदा की। हरिंदर कौर बिंदू, अमरीक सिंह, राजप्रबंधविंदर सिंह, जगदेव सिंह, गुलाब सिंह, परमजीत कौर समेत सभी ब्लॉक प्रधान व सचिव शामिल हुए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें