पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोष प्रदर्शन:आंगनबाड़ी वर्कर पटियाला में करेंगी प्रदर्शन

बठिंडा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की अहम बैठक शनिवार को चिल्ड्रन पार्क में हुई। प्रदेश प्रधान हरगोबिंद कौर ने कहा कि सरकार वर्करों-हेल्परों की मांगें मानने में आनाकानी कर रही है, ऐसे में प्रदेश भर की 54 हजार आंगनबाड़ी वर्कर व हेल्पर की मांगें मनवाने के लिए सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला किया गया है। यूनियन की ओर से संघर्ष के 3 महत्वपूर्ण प्रोग्राम बनाए गए हैं।

इसमें 1 नवंबर को संगरूर में शिक्षामंत्री विजयेंद्र सिंगला के घर के आगे रोष प्रदर्शन किया जाएगा जबकि 8 नवंबर को दीनानगर में सामाजिक सुरक्षा स्त्री व बाल विकास विभाग की मंत्री अरूण चौधरी के घर का घेराव करके रोष जताया जाएगा। वहीं 22 नवंबर को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के शहर पटियाला में बड़े स्तर पर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी मुलाजिमों की प्रमुख मांगों में अक्टूबर 2018 से वर्कर-हेल्परों के काटे गए मेहनताना तुरंत रिलीज किया जाए। रोकी ग्रांट जारी की जाए।

वहीं 26-11-2017 के समझौते के अनुसार आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चे वापस सेंटरों में भेजे जाएं तथा वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए। वर्करों-हेल्परों की भर्ती के लिए सरकार ने जो नए नियम लागू किए हैं, उसमें इंटरव्यू के नंबर न रखे जाएं। हेल्पर को वर्कर बनने की शर्त बीए न हो बल्कि प्राथमिक योग्यता मैट्रिक ही रखी जाए। इसके अलावा पंजाब की आंगनबाड़ी वर्कर-हेल्परों को हरियाणा की तर्ज पर मान-भत्ता दिया जाए तथा आंगनबाड़ी सेंटरों में राशन की सप्लाई सुनिश्चित करते हुए ईंधन राशि 40 पैसे से बढ़ाकर 1 रुपया की जाए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें