पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:मिशन फतेह में आठ साल का पॉजिटिव बच्चा कोरोना पीड़ितों के लिए बना आशा की किरन

मानसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के गांव चक्क भाईके का रहने वाला 8 साल का बच्चा कोविड केयर सेंटर में भी अपनी रचनात्मक गतिविधियों के जरिए कोरोना को मात देने के लिए के लिए जुटा हुआ है तथा वह दूसरे मरीजों के लिए आशा की किरण बना हुआ है। मिशन फतेह के तहत माता सुंदरी गर्ल्स कालेज में स्थापित कोविड केयर सेंटर में उक्त बच्चा हंसते खेलते अलग -अलग रचनात्मक गतिविधियों का हिस्सा बन रहा है।

जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव इस बच्चे को 24 जुलाई को दाखिल किया गया था, जिसने डॉक्टरों की मदद और दृढ़ता के साथ कोरोना को मात देने के लिए सक्रिय है। इंचार्ज जिला सैंपलिंग टीम ओर ईएनटी स्पेशलिस्ट डाॅ. रणजीत राय ने बताया कि कोविड-केयर सेंटर में अपने पीरियड के दौरान यह बच्चा बैडमिंटन खेलने, पुस्तक पढ़ने, टीवी देखने के अलावा सुबह की प्रार्थना में शामिल होता है।

उन्होंने बताया कि उनकी टीम की ओर से खास ख्याल रखा जाता है कि हर एक को पारिवारिक माहौल मिले, जिससे मरीज के अंदर उत्साह पैदा हो। उन्होंने कहा कि लोगों को स्वै मजबूत होकर रहने और सावधानियां इस्तेमाल करते रहने की जरूरत है, यदि कोई कोरोना से पीड़ित है तो डरने की बजाय सावधानियां इस्तेमाल करते अपना इलाज करवा सकता है।

इस 8 साल के बच्चे की तरह जिंदगी को जिंदाबाद कह कर कोरोना पर फतेह प्राप्त कर सकता है। उन्होंने बताया कि कोविड केयर सेंटर में मरीजों का मनोबल ऊंचा उठाने के लिए मरीजों को कसरत, हाथ धोने की तकनीक, मेडीटेशन, योगा और गुरबानी के साथ भी जोड़ा जा रहा है। इस तरह लगातार कोविड केयर सेंटर में मरीजों को मानसिक ताैर पर मजबूत किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें