पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बठिंडा:बार एसो. के चुनाव के लिए नामांकन आज, 30 को सुबह 9 से 2 बजे तक ऑनलाइन वोटिंग

बठिंडा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला बार एसोसिएशन चुनावाें के लिए प्रत्याशी 16 सितंबर बुधवार को सुबह 10 से लेकर 5 बजे तक ऑनलाइन नॉमिनेशन आवेदन कर सकेंगे। 17 को सुबह 10 से 12 बजे तक नॉमिनेशन पेपर्स की स्क्रूटनी अथवा जांच होगी, दोपहर 1 से 2 बजे तक कैंडिडेट्स अपना नाम वापस ले सकेंगे। इसी दिन शाम 5 बजे कैंडिडेट्स की फाइनल लिस्ट नोटिस बोर्ड पर चस्पा कर दी जाएगी।

बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के दिशा-निर्देश पर वर्ष 2020 के प्रधानगी के चुनाव 30 सितंबर को ऑनलाइन कराए जाएंगे। इस दिन सुबह नौ बजे से दो बजे तक वकील अपने घर से ऑनलाइन मतदान करेंगे। उसी दिन मतगणना के रिजल्ट की घोषणा भी कर दी जाएगी। नई कमेटी का कार्यकाल दिसंबर 2021 तक निर्धारित किया गया है।

सोशल मीडिया पर चुनाव कैंपेन शुरू
इलेक्शन को लेकर कचहरी में माहौल गर्माने लगा है। काेरोना काल के चलते बेशक अदालतें बंद है लेकिन चुनाव में कई पदों के उम्मीदवार सुबह से शाम तक अपने अपने चैंबरों में चुनाव जीतने की रणनीति में जुट गए हैं तथा अपने साथी वकीलों से वोट मांगते देखे जा सकते हैं। काेरोना के चलते डोर टू जाने के बजाए इस बार उम्मीदवारों ने वोट मांगने का सोशल मीडिया का सहारा लिया है।

प्रेसिडेंट सहित पांच पदों के लिए चुनाव
आरओ तैनात किये गए एडवोकेट सुरजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि इलेक्शन 5 पोस्ट के लिए होंगे जिनमें प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट, सेक्रेटरी, जॉइंट सेक्रेटरी व ट्रैज़रर शामिल हैं। फाइनल लिस्ट 17 सितंबर को जारी होगी, फिलहाल प्रधान पद के लिए जतिंदर राय खट्टर, बंसी लाल सचदेवा, एच.आर.भुक्कल तथा लकिंदर दीप सिंह भाईका जबकि वाइस प्रेजिडेंट के लिए बबीता गुप्ता, गुरप्रीत सिंह बराड़ संभावी उम्मीदवार हैं। सेक्रेटरी के लिए बाबू सिंह मान, शमिंदर सिंह संधू, हनीश बांसल तथा जसविंदर सिंह तुंगवाली,रजिंदर सिंह सुखलद्दी, ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए बलकरण सिंह घुमण, गाैरव गुप्ता,सुखदीप सिंह सिद्धू तथा कैशियर के लिए दविंदर कौर तथा लक्की जिंदल के नाम संभावित सूची में हैं।

वोट डालने के लिए मिलेंगे केवल 5 मिनट
जिन वकीलों का मोबाइल नंबर बार काउंसिल में रजिस्टर्ड है, उस पर एक लिंक आएगा। इसे ओपन करने पर चुनाव लड़ने वाले एडवोकेट की फ़ोटो और अन्य सारी डिटेल खुलकर सामने आ जाएगी। अपने उम्मीदवारों की लिस्ट देखने और वोट डालने की प्रक्रिया के लिए 5 मिनट का टाइम मिलेगा। सब्मिट बटन पर पर क्लिक करने के बाद वोटिंग हो जाएगी। इस दोबारा बदलाव नहीं हो पाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें