पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिले में को-वैक्सीन की 2 हजार डोज पहुंचीं:कोवीशील्ड लगवाने आए लाभार्थी लौटे वापिस, सेहत विभाग ने राज्य को भेजी डिमांड

बठिंडा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोवीशील्ड खत्म...बठिंडा के सिविल अस्पताल में स्थित जीएनएम सेंटर के गेट पर कोवीशील्ड वैक्सीन खत्म होने की सूचना लगाई गई। - Dainik Bhaskar
कोवीशील्ड खत्म...बठिंडा के सिविल अस्पताल में स्थित जीएनएम सेंटर के गेट पर कोवीशील्ड वैक्सीन खत्म होने की सूचना लगाई गई।

बुधवार को चंडीगढ़ से जिले को सिर्फ 2 हजार को-वैक्सीन की डोज सप्लाई में मिली है। इनको जरूरत के अनुसार सीएचसी, पीएचसी सेशन साइट पर डोज भेजकर काम चलाया गया। लेकिन कोवीशील्ड वैक्सीन खत्म होने के कारण इसके इच्छुक लोगों की वैक्सीनेशन नहीं हो पाई। कोवीशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म होने की सूचना विभाग द्वारा सेशन साइट के मुख्य गेट पर पोस्टर लगा दिया गया है।

जिला टीकाकरण अफसर डा. मीनाक्षी सिंगला ने बताया कि बुधवार को स्टेट द्वारा को-वैक्सीन की 2 हजार डोज मिली है। जिसे सभी सेशन साइट पर भेजकर वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। लेकिन अभी कोवीशील्ड का स्टाक नही मिला है, स्टेट को डिमांड भेजकर अवगत करवाया जा रहा है।

वहीं अगर जिले में अब तक हुई वैक्सीनेशन की बात करें तो कोरोना से बचाव के लिए टीका लगवाने के लिए 18 से 44 प्लस के नागरिक सबसे आगे हैं। इसका अंदाजा टीकाकरण साइट्स पर पहुंची युवा ब्रिगेड को देखकर लगाया जा सकता है। जिले में अब तक 18 प्लस 73045 नागरिक पहला टीका लगवा चुके हैं जबकि दूसरा टीका 11195 ने लगवा लिया है। इसी तरह 45 से 59 वर्ष के 57059 लोगों को पहला टीका और 15348 लोगों को दूसरा टीक लगा है।

वहीं 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को अब तक 35471 लोगों को पहला टीका और 8647 को दूसरा टीका लगाया जा चुका है। इसी तरह अब तक कुल 287538 लोग वैक्सीन का लाभ ले चुके हैं। कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत बुधवार को मात्र 819 लोगों को को-वैक्सीन का टीका लगाया गया जिसमें 173 लोगों को वैक्सीन की सेकेंड डोज लगाई गई।

खबरें और भी हैं...