पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बठिंडा:भाविप ने शहर को एनीमिया मुक्त बनाने का बीड़ा उठाया

बठिंडाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

भारत विकास परिषद की ओर से एनीमिया मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है, जिसकी शुरुआत जनता नगर से की गई। अध्यक्ष राजेंद्र पांडे ने कहा कि भाविप की ओर से पूरे देश में अपनी 1500 शाखाओं के माध्यम से अभियान चलाया जा रहा है। कुपोषण के कारण अधिकतर महिलाएं एनीमिया की शिकार हैं, जिसके कारण वे कई बार गंभीर बीमारियों का शिकार हो जाती हैं।

महिलाओं में रक्त की कमी को दूर करने के लिए भारत विकास परिषद का बड़ा प्रयास है। भाविप महिला विंग की डॉ. तरू मित्तल ने बताया कि इस विषय में स्थानीय प्रशासन से स्वीकृति मिलने के उपरांत विभिन्न क्षेत्रों में शिविर लगाये जाएंगे जिनमें महिलाओं व किशोरियों के रक्त की जांच की जाएगी व उन्हें रक्ताल्पता के बारे में जागरूक करने के साथ जरूरी दवा भी दी जाएगी।

प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए भाविप की महिला सदस्य सुशील गुप्ता, सुरेन्द्र पाण्डेय, सुवर्षा बेरी, रक्षा गर्ग, रतन गर्ग, सचिव प्रो. रमेश पसरीजा, संरक्षक प्रो. अशोक कुमार गुप्ता प्रांत उपाध्यक्ष विजय कुमार कांसल, अश्विनी बेरी, दीपक मित्तली व नितेष पांडे ने भी सहयोग दिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement