पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Biggest Recovery In A Day, 124 Recovered Houses, So Far 16 People Have Lost Their Lives In The District, 56 New Cases Found

कोरोना से दो की मौत:एक दिन में सबसे बड़ी रिकवरी, 124 ठीक होकर घर लाैटे, जिले में अब तक 16 लोग गंवा चुके हैं जान, 56 नए केस मिले

बठिंडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बुधवार काे दाे और लाेगाें की काेराेना से माैत हाे गई जिससे जिले में संक्रमण से मरने वालाें की संख्या अब 16 हाे गई है वहीं 56 नए पाॅजिटिव मरीज मिले हैं, लेकिन राहत की बात ये है कि बुधवार काे 124 मरीज ठीक हाेकर घर लाैटे जाे अब तक की जिले में सबसे बड़ी रिकवरी है। पाॅजिटिव आए केसाें में 12 कैंट में तैनात सेना के जवान हैं।

वहीं गोनियाना मंडी स्थित सुखमणी अस्पताल को 14 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। बताया जाता है कि उक्त अस्पताल में पिछले दिनों एक मरीज इलाज के लिए दाखिल हुआ था, बाद में उक्त मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, हालत गंभीर होने के बाद मरीज को अन्य अस्पताल के लिए रैफर कर दिया गया, जहां उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ तथा इलाज के दौरान उक्त संक्रमित मरीज की मौत हो गई। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 1399 हो गई है, जिसमें 450 एक्टिव मरीज हैं। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस का पालन करें।
सेना के 12 जवान संक्रमित मिले, मृतकों का किया संस्कार

जिलें में नए आए अधिकतर कोरोना पॉजिटिव केस कैंट से जुड़े हैं। इसके अलावा गोनियाना मंडी के प्रेम माडल स्कूल में 2, जनता कालोनी रामपुरा में 1, रामा मंडी गेस्ट हाउस में 2, बठिंडा रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के 2 जवान, बसंत बिहार में 1, कोटकपूरा के फेरु मल चौक से 1 व ग्रीन सिटी फेस 1 से 1 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव आया है।

नौजवान वेलफेयर सोसायटी द्वारा बुधवार सुबह दाना मंडी स्थित रामबाग में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग के शव का अंतिम संस्कार किया गया। उक्त शक्ति नगर वासी 82 वर्षीय बुजुर्ग ओम प्रकाश होलानी पुत्र जगन्नाथ (82वर्ष) की मंगलवार रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई, पारिवारिक सदस्यों ने इलाज के लिए सिविल अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

परिजन इलाज के लिए एंबुलेंस द्वारा उन्हें दिल्ली स्थित मेदांता अस्पताल लेकर निकल गए, लेकिन रोहतक के पास उनकी मौत हो गई। उधर, जस्सी फूस मंडी वासी 60 वर्षीय पिछले कुछ दिनों से सांस की बीमारी से पीड़ित थे, इलाज के लिए फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में दाखिल थे, बुधवार सुबह इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

इलाज शुरू करने से पहले डाक्टरों द्वारा कोरोना टेस्ट करवाया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। जिला प्रशासन की अगुवाई में समाजसेवी संस्था नौजवान वेलफेयर सोसायटी की टीम फरीदकोट मेडिकल कॉलेज से शव बठिंडा लेकर आई व मृतक का अंतिम संस्कार जस्सी फूस मंडी स्थित श्मशान भूमि में तहसीलदार सुखबीर बराड़ की अगुवाई में करवाया गया।

अन्य बीमारी से पीड़ित थे दोनों मृतक
जिला टीकाकरण अफसर डा. कुंदन कुमार पाल ने बताया कि उक्त दोनों मरीज पहले ही अन्य बीमारी से पीड़ित थे, दोनों मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। जस्सी फूस मंडी वासी 60 वर्षीय व्यक्ति की फरीदकोट मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मौत हो गई, और 82 वर्षीय शक्ति नगर वासी की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी, उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी, हालत गंभीर होने पर परिजन इलाज के लिए दिल्ली लेकर जा रहे थे, रास्ते में मौत हो गई।

मानसा में 9 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले

बुधवार को मानसा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए ट्रक चोर गिरोह के मेंबर पवन कुमार सहित जिले में 9 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में अब कोरोना मरीजों की संख्या 106 हो गई है, जबकि पॉजिटिव केस 253 पाए गए हैं, जिसमें 139 कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। उधर, शहर के माता सुंदरी गर्ल्स कालेज में बनाए कोरोना सेंटर में पहुंचे कोरोना मरीज पुलिस मुलाजिमों ने प्रबंधों को लेकर हंगामा किया, जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ।

कोरोना पीड़ित आए मरीजों में से विजिलेंस विभाग का एक सरदूलगढ़, मानसा के चार (तीन पुलिस) मुलाजिम, बुढ़लाडा का एक व बरेटा का एक मरीज शामिल है। बरेटा के वार्ड नंबर तीन के सेमी कंटेनमेंट जोन में से डॉ. रंजीत सिंह राय के नेतृत्व में बरेटा के सरकारी अस्पताल में 150 लोगों के सैंपल एटीजन किट द्वारा लिए गए, जिसमें 7 पॉजिटिव और 142 निगेटिव आए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें