पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बठिंडा:भाजपा पूर्वी मंडल ने 10 हजार मोमबत्तियां वितरित की

बठिंडा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्री राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में आज रात्रि देशभर में मनाई जाएगी दिवाली, प्रत्येक परिवार जलाएं दीप

अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण कार्य का आगाज आज 5अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा श्री राम जन्मभूमि अयोध्या में श्री राम मंदिर का शिलान्यास करके किया जाएगा। श्री राम मंदिर के शिलान्यास को लेकर देशभर में खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। हिंदू समाज को इस दिन का सदियों से इंतजार था, जो आज पूरा होने जा रहा है। इसको लेकर जिला बठिंडा भाजपा द्वारा भी जिला निवासियों से 5 अगस्त को दिवाली मनाने की अपील करते हुए प्रत्येक परिवार को अपने घरों में दीपमाला करने का आह्वान किया जा रहा है।

इस क्रम के तहत जिला भाजपा पूर्वी मंडल द्वारा मंडल प्रधान नरेश मेहता की अगुवाई में समस्त मंडल में 10 हजार मोम बतियां घर-घर वितरित की गई। इस दौरान जिला भाजपा अर्बन प्रधान विनोद बिंटा, प्रदेश प्रवक्ता अशोक भारती, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य मोहन लाल गर्ग, पूर्व डिप्टी मेयर गुरविंदर कौर मांगट, मंडल प्रभारी व जिला उपाध्यक्ष अशोक बालियांवाली, जिला महासचिव उमेश शर्मा भी विशेष तौर पर उपस्थित हुए।

इस मौके मंडल उपप्रधान विनोद मित्तल द्वारा पूर्वी मंडल के पदाधिकारियों के साथ अपने घर में एकत्रित होकर गणेशा बस्ती की समस्त गलियों में प्रत्येक घरों में मोम बतियां वितरित करते हुए उनसे अपील की गई कि श्री राम मंदिर के शिलान्यास की खुशी में प्रत्येक परिवार अपने घर में मोम बतियां व दीप जलाकर अपनी धार्मिक खुशियां मनाएं।

इस मौके जिला प्रधान विनोद बंटा ने कहा कि समस्त जिले के मंडलों में इसी तरह मोम बतियां व दीप वितरित किए जा रहे हैं ताकि श्री राम मंदिर के शिलान्यास को दीपावली के तौर पर मनाया जा सके। इस दौरान अशोक बालियांवाली ने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि श्री राम मंदिर निर्माण का सपना प्रत्येक देश निवासी के लिए बहुत अहम है व समस्त जिला निवासी अपनी खुशियों को जाहिर करने के लिए अपने अपने घरों में घी व तेल के दीपक जलाएं और प्रभू श्री राम की पूजा अर्चना करें। इस दौरान उनके साथ मंडल उपाध्यक्ष नारायण बांसल व प्रेम कांसल, मंडल महासचिव अनूप गर्ग, जेएस मांगट, प्रदीप बांसल, महिंदर गुप्ता के अलावा भाजपा के मैंबर उपस्थित थे।

रामभक्तों ने 5 को दीपमाला करने को इलाके में बांटे दीपक

रामभक्तों ने इलाके में दीपमाला के लिए शहरवासियों को दिए बांटे गए। भाजपा के प्रदेश सचिव सुखपाल सिंह सरां ने कहा कि अयोध्या में 5 अगस्त को श्री राममंदिर के भूमि पूजन के उपलक्ष्य में शहर के प्रमुख बाजारों पोस्ट ऑफिस बाजार, धोबी बाजार, हॉस्पिटल बाजार, सदर बाजार, सिरकी बाजार, मेहना चाैक, जोगी नगर, प्रताप नगर, मॉडल टाउन, भागू रोड, प्रजापत कालोनी, नामदेव मार्ग में हर दुकान व घर पर जाकर पांच पांच दिए वितरित किए गए। इस भव्य महोत्सव पर पूरे शहर में दीपमाला के लिए समाजसेवी संगठनों के सहयोग से बनाई टीमों की ओर से 30 हजार दिए वितरित किए गए हैं।

भाजपा के स्पोक्समैन अशोक भारती, नेशनल कौंसिल मेम्बर मोहन लाल गर्ग ने लाेगाें को दीपमाला करने का आह्वान किया। भाजयुमो के जिलाध्यक्ष संदीप अग्रवाल, प्रान्त कार्यकारिणी सदस्य गुलशन वधवा, विजय सिंगला, नवीन सिंगला, भाजयुमो सचिव अशुतोष तिवाडी, मण्डल सेंट्रल के प्रधान मदन लाल, रविन्द्र गुप्ता, काटिया, सुरिंदर नैयर, परविंदर बंसल, मीनू बेगम, शैली, रजनी, रमेश ढंड, डॉ. रुपिंद्र, संजीव डागर, आनन्द गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

आज डाले जाएंगे श्री रामायण अखंड पाठ के भोग

परसराम नगर बीड़ बहमन रोड स्थित श्री इच्छापूर्ति माता चिंतपूर्णी व हनुमान मंदिर में मंगलवार को सुबह श्री रामायण अखंड पाठ की शुरुआत कराई। पंडित रामसजीवन ने सुरिंदर वैद्य व एमआर जिंदल परिवार के हाथों पूजन करवाया। अयोध्या में राम मंदिर के 5 अगस्त को शिलान्यास के दिन मंदिर में हवन के साथ पाठ का भोग डाला जाएगा। प्रधान सुरिंदर वैद्य ने बताया कि 5 अगस्त की शाम 7 बजे पोस्ट आफिस बाजार के प्राचीन हनुमान मंदिर व चाँदी भवन मे 701 दीपक जलाकर दीपमाला की जाएगी और देशी घी के लड्‌डू बांटे जाएंगे।

भाजपा महिला मंडल ने भी लोगों काे बांटे दीपक

श्री राम मंदिर निर्माण के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष विनोद बिंटा के निर्देशानुसार महिला मोर्चा की ओर से लोगों के घर-घर जाकर 1500 दीपक बांटे। महिला मोर्चा प्रधान ममता जैन, महासचिव अंजना रानी, उपाध्यक्ष हरजीत कौर, मोनिका, रितु, प्रवीण गोयल आदि महिलाओं ने घर-घर जाकर दीपक बांटे। श्री राम सेवा समिति की ओर से 5 अगस्त को सद्भावना चौक में राममंदिर के नींव पत्थर रखने की खुशी में दीपमाला की जाएगी और लड्डू बांटे जाए।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें